संवाद जन सरोकारों का....

मांगे पूरी न होने पर दूसरे दिन भी मनरेगा कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार जारी

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली।
शासन प्रशासन को पूर्व चेतावनी के बाबजूद मनरेगा की मांगे पूरी नही होने के बाद नारायणबगड़ विकास खण्ड में मनरेगा कर्मियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी रहा। मनरेगा कर्मियों ने सरकार से स्थायीकरण,ग्रामीण विकास विभाग में समायोजित करने एवं हिमांचल प्रदेश की तर्ज पर समान कार्य के लिए समान वेतन की है।

नारायणबगड़ प्रखंड में मनरेगा कर्मियों की हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। मनरेगा कर्मियों ने बताया कि वह विगत 13 -14 सालों से भारत सरकार की ध्वजवाहक योजना मनरेगा में कार्य कर रहे हैं। लेकिन सरकार के द्वारा उन्हें अभी भी अल्प मानदेय दिया जा रहा है जो की परिवार के भरण पोषण हेतु काफी नहीं है।

मनरेगा कर्मियों ने सरकार से मांग की है की उन्हें ग्रामीण विकास विभाग में समायोजित किया जाये एवं हिमांचल प्रदेश की तर्ज पर ग्रेड-पे एवं समान कार्य के लिए समान वेतन दिया जाये। उन्होंने बताया कि यदि सरकार के द्वारा उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो आंदोलन को और भी उग्र किया जाएगा।

इस अवसर पर अध्यक्ष खुशाल सिंह बिष्ट,कोषाध्यक्ष राधाकृष्ण सती,संरक्षक अनुसूया पुरोहित,महामंत्री प्रमोद नेगी,संयोजक महाबीर मिंगवाल,योगेंद्र सिंह,यशवंत रावत,उर्मिला देवी,गीता देवी,दिनेश पुरोहित,वाष्पानंद जोशी समेत बड़ी संख्या में मनरेगा कर्मी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: