Home उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री को सौंपा ई-मंत्रीमंडल के लिए उत्तराखण्ड को मिला अवार्ड आफ एक्सीलेंस

मुख्यमंत्री को सौंपा ई-मंत्रीमंडल के लिए उत्तराखण्ड को मिला अवार्ड आफ एक्सीलेंस

  • गोपन विभाग एवं एनआईसी के अधिकारियों ने सौंपा अवार्ड

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखण्ड को दिये गये 18 वें सीएसआई एसआईजी ई-गवर्नेस अवार्ड 2020 बुधवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री को सौंपा गया। यह अवार्ड उत्तराखण्ड को राज्यों की श्रेणी में ई-मंत्रीमंडल के लिए दिया गया है। उत्तराखण्ड को यह पुरस्कार प्राप्त होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गोपन विभाग एवं एनआईसी के अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि गुड गवर्नेंस के लिए ई-गवर्नेस बहुत जरूर है।

ई-कैबिनेट, ई-ऑफिस, ई-डिस्ट्रिक्ट, सीएम हेल्पलाईन आदि महत्वपूर्ण पहल हैं। कोशिश है कि लोगों को सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक लाभ मिले। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में सूचना तकनीक के प्रयोग से प्रशासनिक कार्यकुशलता में सुधार होगा।
ज्ञातव्य है कि शुक्रवार 12 फरवरी को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखण्ड को ई-मंत्रीमंडल और उत्तराखण्ड ऑडिट मैनेजमेंट के लिये पुरस्कार प्रदान किये थे।

उत्तराखण्ड की ओर से यह पुरस्कार एनआईसी एवं गोपन विभाग के अधिकारियों ने प्राप्त किये थे। बुधवार को यह अवार्ड उन्होंने मुख्यमंत्री को सौंपा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, मुख्य सचिव ओमप्रकाश, सचिव आर. के सुधांशु, निदेशक आई.टी.डी.ए. अमित सिन्हा के साथ ही गोपन विभाग के संयुक्त संचिव ओमकार सिंह, उपसचिव अजीत सिंह एवं एसआईओ एन.आई.सी. के. नारायणन आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here