संवाद जन सरोकारों का....

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा न्यूज़ फैक्ट्री पत्रिका का विमोचन

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा आज मुख्यमंत्री आवास पर न्यूज़ फैक्ट्री पत्रिका का विमोचन किया गया, साथ में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद रहे।

न्यूज़ फैक्ट्री पत्रिका के संपादक गौरव कांत जयसवाल ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के छात्र के साथ एक यंग एंटरप्रेन्योर्स भी हैं और वर्तमान में वह पत्रकारिता विभाग से पोस्ट ग्रेजुएट कर रहे हैं। विमोचन के शुभ अवसर पर गौरव कांत जायसवाल ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। हमारी छोटी सी टीम ने यह कर दिखाया लगभग 1 साल से हमारी टीम पत्रिका प्रकाशन के लिए विचार मंथन कर रही थी ।

अंततः आज वह वक्त आ गया जब हम लोगों ने मिलकर इस पत्रिका का विमोचन माननीय मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के द्वारा हुआ। मैं मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने हमारे लिए कुछ वक्त निकालकर हमें प्रोत्साहित किया एवं पत्रिका का विमोचन किया, इससे नाही सिर्फ मेरी टीम को हौसला मिलती है। बल्कि प्रदेश में जितने भी जनसंपर्क और पत्रकारिता से जुड़े हुए लोग हैं उन सभी को हौसला मिलता है, अगर आप तन मन से किसी चीज को करने का प्रयास कर रहे हो तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। साथ ही साथ मैं अपने पूरे टीम को धन्यवाद करता हूं कि जिन्होंने पूरी मेहनत से इस पत्रिका को संपादित करने में मदद की जिस वजह से आज हम इस पत्रिका को यहां तक पहुंचा पाए हैं।

आगे उन्होंने कहा मैं पत्रकारिता के सभी छात्रों से अपील करना चाहता हूं कि क्लास रूम में बैठकर आप पत्रकार नहीं बन सकते और बीते पिछले 1 साल से कोरोना के चलते जब पूरी शिक्षा व्यवस्था ऑनलाइन मोड पर निर्भर है. तो इस स्थिति में बिल्कुल भी संभव नहीं है। ऑनलाइन क्लास आपका कम्फर्ट जोन हैं आपको उस से बाहर निकल कर आना होगा। जब तक आप बाहर नहीं निकलेंगे, परेशानियों से लड़ेंगे नहीं तो पत्रकार कैसे बनेंगे!

न्यूज़ फैक्ट्री पत्रिका का जो कंटेंट है उनमें हमने उत्तराखंड के मूलभूत मुद्दों को समाहित किया है एवं उन सभी तत्कालीन मुद्दों पर भी प्रकाश डालने की कोशिश की है, हमारा यह प्रयास है कि समाज के हर वर्ग के लोगों को इस पत्रिका के माध्यम से कुछ न कुछ जानकारियां मिले। बहुत जल्द पाठकों के लिए न्यूज़ फैक्ट्री द्वारा वेबसाइट भी लांच की जाएगी जहां पाठक एक क्लिक में बहुत आसानी से मैगजीन के सारे एडिशन को पढ़ सकेंगे। इस अवसर पर ओएसडी भजराम पंवार, सुबोध भट्ट,शुभम भंडारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: