संवाद जन सरोकारों का....

मेलाधिकारी ने हरिद्वार से दिल्ली जाने वाले सिंहद्वार फ्लाईओवर का शुभारंभ किया

खबर सुने

न्यूज डेस्क / हरिद्वार। मेलाधिकारी दीपक रावत ने हरिद्वार-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के हरिद्वार से दिल्ली जाने वाले सिंहद्वार फ्लाईओवर का शुभारंभ किया। उन्होने कहा कि इससे दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य पड़ोसी राज्यों से हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं और आमजन को काफी आसानी होगी। कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत ने प्रेमनगर आश्रम के सामने से होकर बने सिंहद्वार फलाईओवर के एक तरफ के मार्ग का नारियल तोड़कर शुभारंभ करते हुए कहा कि कुंभ के दृष्टिगत यह महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि फरवरी के अंत तक सिंहद्वार फ्लाईओवर से पूरी तरह आवाजाही प्रारंभ हो जाएगी।

दीपक रावत ने एनएचएआई के अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिये कि कुंभ को देखते हुए सिंहद्वार से लेकर शंकर आश्रम चौक तक का हिस्सा महत्वपूर्ण है, इसलिए इस फ्लाईओवर के शेष अधूरे कार्य को फरवरी के अंत तक हर हाल में पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि इसके पूर्ण होने से आसपास के राज्यों से होकर हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं, यात्रियों और स्थानीय नागरिकों को भी काफी सहूलियत होगी और यहां लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

मेलाधिकारी ने कहा कि कुंभ से जुडे अधिकांश कार्य पूरे हो चुके हैं, जो कार्य बचे हैं, वे भी बहुत जल्द पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आस्थापथ, हरिद्वार पर बने घाटों पर दो चार दिन में पानी पहुंच जाएगा। उन्होने कहा कि ऋषिकेश आस्था पथ पर जो शेष अधूरे कार्य हैं वे भी फरवरी के अंत तक पूरे हो जाएंगे।

मेलाधिकारी ने इसी क्रम में सिंहद्वार फ्लाईओवर के कार्यों की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होने एनएचएआई के अधिकारियों से हाईवे के किनारे लगे मिटटी के ढेर को हटवाने और शेष कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। साथ ही दूसरी लेन जो तैयार हो रही है, उस पर मिटटी भरान का कार्य द्रुत गति से पूरा कराने के भी निर्देश दिये।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान दीपक रावत ने सिंहद्वार फ्लाई ओवर का एक छोर से दूसरे छोर तक बारीकी से निरीक्षण किया और मौके पर फ्लाई ओवर के कार्यों की प्रगति की जानकारी भी अधिकारियों से लेते रहे। इसके पूर्व मेलाधिकारी ने सेव द टी प्रोजेक्ट के तहत तुलसी चौक से सटे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित पार्क का भी निरीक्षण किया, उन्होने पार्क में बनाये गये सेव द टी माडल की प्रशंसा की।

निरीक्षण के दौरान अपर मेला अधिकारी हरबीर सिंह, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रदीप गुंसाईं, टीम लीडर कंसल्टेंट सत्यभान सिंह, जनसंपर्क अधिकारी अतुल शर्मा, सेतु अभियंता कंसल्टेंट ए0के0 पांडेय, अधीक्षण अभियन्ता, तकनीकी प्रकोष्ठ, कुम्भ मेला, हरीश पांगती, विशेष कार्याधिकारी कुंभ मेला महेश शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: