संवाद जन सरोकारों का....

मौन उपवास में महंगाई एवं लचर स्वास्थ्य सेवाओं पर खुल कर बोली उत्तराखण्ड कांग्रेस

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। राज्य कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने बेतहाशा बढ़ती महंगाई एवं लचर स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में उपवास रखा गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह नें कहा राज्य में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के साथ ही महंगाई ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा मुख्य मंत्री बदलने से यह साबित भी हो गया है कि भाजपा की राज्य सरकार ने अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में कोई भी कार्य नहीं किया। प्रदेश की जनता मंहगाई से त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है।

अनाज, सब्जियां, फल, खाद्यय तेल, पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से परेशान जनता अब रसोई गैस की कीमतों में की गई मूल्य वृद्धि से भारी आक्रोशित है। प्रदेश का नौजवान सरकारी सेवाओं की विज्ञप्तियों को देखने के लिए तरस गया है। डबल इंजन की सरकार बनने पर किसानों की कर्जा माफी का वादा करने वाले प्रधानमंत्री अपना वादा भूल गये हैं।

2014 से लेकर मई 2021 तक मोदी सरकार ने देश की जनता की गाड़ी कमाई का 80 लाख करोड़ रुपये लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वेश्विक महामारी कोरोना काल के पिछले तीन महीनों में पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई जिससे वैश्विक महामारी का दंश झेल रही जनता की कमर टूट चुकी है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी और ब्लैक फंगस् से निपटने मे पूर्णतयः विफल साबित हुई है, जिस तरह से कोर ग्रुप की बैठक यूपी और उतराखंड के चुनाव के परिपेक्ष्य मे आहुत की गयी ये मीटिंग कोरोना और ब्लैक फंगस से निपटने के लिए और बढ़ती महंगाई को काबू करने के लिए आहुत की जाती तो कितना अच्छा होता और जनता को राहत मिलती, जिस तरह से आज प्रदेश कोरोना की महामारी से जूझ रहा है।

क्या ये उचित समय है बिजली की दरें बढ़ाने का, पेट्रोल डीसल के दाम बढ़ाने का, भाजपा ने वादा किया था। अगर डबल इंजन की सरकार आयेगी तो महंगाई कम होगी, पेट्रोल 35 रू में मिलेगा पर आज महंगाई चरम पर है। पेट्रोल 95 पार डीजल 90 पार है, गैस का सिलेंडर आज 900 पार है, सब्सिडी भी बंद कर दी गयी है। सेवा दिवस मनाने का जो ढोंग भाजपा कर रही है ये एक ओछी राजनीति को दर्शाता है, कोरोना महामारी से प्रदेश की जनता पिछले तीन महीने से जूझ रही है पर सेवा करने की याद आज आ रही है ये सिर्फ एक चुनावी स्टंट है। सेवा दिवस की आड़ मे सरकार अपनी असफलताओं को छुपाने का असफल प्रयास कर रही है।

सरकार को स्वास्थ्य व्यवस्थाओ पर ध्यान देना चाहिए ना कि चुनाव की तैयारी में मुख्यमंत्री के चीनी कभी नही मिली आजादी के बाद राशन कार्ड पर व्यंग करते हुए अध्यक्ष ने कहा की ये उनके ज्ञान का अभाव है और शायद उन्होंने कभी राशन कार्ड का इस्तेमाल ही नहीं किया है उन्हें याद दिला दूँ की कांग्रेस की सरकारों में 13.65 रु में चीनी राशन कार्ड धारको को दी जाती रही है, उन्हें थोड़ा अधिकारियों से जानकारी ले लेनी चाहिए। उन्होनें वैक्सीन की स्थिति पर चिंता जाहीर करते हुए कहा जिस तरीके से उदासी में टीका उत्सव मनानें का कार्य सरकार नें जल्दबाजी में शुरू कर दिया जबकि शुरू करनें से पहले सरकार को टिके की समुचित व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी।

मौन उपवास में पूर्व विधायक राजकुमार, संगठन महामंत्री विजय सारस्वत, नवीन जोशी, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, सूर्यकांत धस्माना, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम डाॅ विजेन्द्र पाल, गिरिश पुनेड़ा, नवीन पयाल प्रवक्ता डाॅ प्रतिमा सिंह , महागनर महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश रमन,आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: