संवाद जन सरोकारों का....

राजकीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संगठन नारायणबगड का त्रेमासिक अधिवेशन

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड चमोली ।
रविवार को स्थानीय इंटर कॉलेज के सभागार में राजकीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संगठन नारायणबगड का त्रेमासिक अधिवेशन, शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी, सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान समारोह के साथ ही नयीं कार्यकारिणी का चुनाव किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि और चुनाव अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी एवं रा.जू.हा.शिक्षक संगठन के जिलाध्यक्ष मनोज शाह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। इसके साथ ही अतिथियों व सेवानिवृत्त शिक्षकों को शाल भेंट कर स्मृति चिन्ह दिए गए। कार्यक्रम की सुरूवात में शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी पर वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे।

इसमें वक्ताओं ने कहा कि सभी शिक्षक पठन पाठन को अच्छे तरीके से करें जिससे कि विद्यार्थियों का सर्वागीण विकास हो सके। सरकारी शिक्षा को कलात्मक अध्यापन के तरीकों को अपनाकर पुन:पटरी पर लाने के लिए सभी शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। इस अवसर पर वक्ताओं ने खंड शिक्षा अधिकारी केएस टोलिया के शिक्षक और शिक्षार्थियों के प्रति सकारात्मक कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

दूसरे सत्र में शिक्षक संघ के सविंधान के अनुसार नयी कार्यकारिणी के गठन की कार्यवाही की गई।जिसमें सुरेन्द्र सिंह सैलानी मंत्री, यशपाल बुटोला कोषाध्यक्ष,भरत सिंह नेगी बरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा रमाकांत पुरोहित सयुंक्त मंत्री का निर्विरोध रूप से चुने गए।

वहीं अध्यक्ष पद हेतु रघुवीर सिंह गुसाईं व मतिउर रहमान के बीच मतदान किए गए। जिसमे कुल 67 मतदाताओं में से कुल 57 ने अपने मत का प्रयोग किए।अध्यक्ष पद के लिए रघुवीर सिंह गुसाईं को 19 मत और मतिउर रहमान को 38 मत मिले।

इस तरह मतिउर रहमान को अध्यक्ष पद पर चुना गया। चुनाव अधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारी केएस टोलिया ने इसकी घोषणा की। नवनियुक्त अध्यक्ष मतिउर रहमान ने सभी शिक्षकों के सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वे संगठन के दायित्वों को पूरी निष्ठा के साथ निभायेंगे और सदैव शिक्षकों के हित में काम करेंगे।

इस अवसर पर संगठन की ओर से चुनाव पर्यवेक्षक अशोक डिमरी,सैनसिंह नेगी व दिगंबर प्रसाद गैडी रहे। कार्यक्रम का संचालन सयुंक्त रूप से बीएल शाह,सतीश सिलोडी व चंद्रसिंह नेगी ने किया।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: