Home उत्तराखण्ड राजकीय शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिष्टमंडल प्रदेश के शिक्षा मंत्री से...

राजकीय शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिष्टमंडल प्रदेश के शिक्षा मंत्री से करेंगे भेंट

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली।
राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व जनपद उपाध्यक्ष रमेश देवराडी ने प्रभारी प्रधानाचार्य( वरिष्ठ अध्यापकों) को विद्यालयों में वेतन आहरित करने की मांग की है।

रमेश देवराड़ी ने प्रैस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही राजकीय शिक्षक संघ के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल प्रदेश के शिक्षा मंत्री से भेंट कर उनसे प्रभारी प्रधानाचार्य को वित्तीय अधिकार एवं वेतन आहरित करने का अधिकार की मांग करेगा। उनका कहना है कि यदि शिक्षक संघ की यह मांग मान ली जाती है तो विद्यालयों में आने वाली विसंगतियां समाप्त हो जाएंगी और और शैक्षिक गतिविधियों,पठन-पाठन एवं विभागीय सूचनाओं के आदान-प्रदान में और तेजी आएगी।

सोमवार को राजकीय शिक्षक संघ चमोली के पूर्व जनपद उपाध्यक्ष रमेश देवराडी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि प्रभारी प्रधानाचार्य को वेतन आहरित करने का अधिकार दिया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में अधिकांश विद्यालयों में प्रधानाचार्य नही है। विद्यालय की संपूर्ण गतिविधियां शैक्षणिक, पठन-पाठन संबंधी या विभागीय सूचनाओं से संबंधित सभी कार्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य कर रहे हैं, जिन्हें वरिष्ठ अध्यापक भी कहा जाता है।

सभी गतिविधियां सुचारू रूप से संचालित हो रही है। पूरे प्रदेश में आज तक प्रभारी प्रधानाचार्य के कार्यों को लेकर किसी भी प्रकार की कोई भी विसंगति नहीं हुई है। यहां तक कि प्रभारी प्रधानाचार्य अपने विषय को लेकर विद्यालयों में अध्यापन कार्य भी कर रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार को एक व्यक्ति के दो पद पर कार्य करने से बेहतर परिणाम भी मिल रहे हैं। कहा गया है कि मात्र वेतन आहरित करने का अधिकार प्रभारी प्रधानाचार्य को नहीं दिया गया है ।

जिस कारण कई तरह की विसंगतियां उत्पन्न हो रही हैं एवं विद्यालय के कामकाज पर भी प्रभाव पड़ रहा है । उन्होंने कहा कि प्रभारी प्रधानाचार्य को वेतन आहरित करने के अधिकार की मांग को लेकर राजकीय शिक्षक संघ का एक शिष्टमंडल प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे से भेंट कर उनसे प्रभारी प्रधानाचार्य के अधिकार की मांग करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here