Home उत्तराखण्ड राजभवन में दो दिवसीय वसंतोत्सव का हुआ शुभारंभ

राजभवन में दो दिवसीय वसंतोत्सव का हुआ शुभारंभ

न्यूज डेस्क / देहरादून । राजभवन में दो दिवसीय बसंतोत्सव का शुभारंभ शनिवार हो गया। भव्य पुष्प प्रदर्शनी के दीदार के लिए आमजन के लिए निःशुल्क प्रवेश है। शनिवार को राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने राजभवन में पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

दो दिवसीय आयोजन में पुष्प उत्पादकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी हैं। प्रदर्शनी सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक आमजन के लिए खुली रही। जबकि, रविवार को पुरस्कार वितरण व समापन समारोह आयोजित होगा।

दो दिवसीय बसंतोत्सव में उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद की ओर से भी प्रर्दशनी लगाई गयी हैं। उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के लगे स्टाॅल में उत्तराखण्ड के रमणीक स्थलों की जानकारी के समस्त लिटरेचर को रखा गया है।

पर्यटन विभाग के स्टाॅल का संचालन पर्यटन विकास अधिकारी (डीटीडीओ) देहरादून जसपाल चौहान द्वारा किया गया है।

आयोजन में सभी से कोविड गाइडलाइन का अनुपालन की अपील की गई है। राजभवन में वसंतोत्सव के तहत पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने किया। रिबन काटने के बाद उन्होंने फूलों से बना केक काटा और आसमान में गुब्बारे छोड़कर आयोजन के शुभारंभ की घोषणा की।

उन्होंने डाक विभाग द्वारा तैयार एपिस सिराना मधुमक्खी टिकट का भी अनावरण किया। पुष्प प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए उन्होंने फूलों के बारे में जानकारी भी ली। राज्यपाल ने सभी आगंतुकों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की।

इस अवसर पर काबीना मंत्री सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, निदेशक उद्यान डॉ. एचएस बावेजा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here