संवाद जन सरोकारों का....

राज्यसभा सासंद नरेश बंसल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की शिष्टाचार भेंट

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। राज्य सभा सासंद नरेश बंसल ने रक्षा मंत्री माननीय राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की । बंसल ने हर्ष जताया की रक्षा मंत्रालय उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों में रोड,पुल,सुरंग आदि का निर्माण कर रहा है। चमोली आपदा मे वायुसेना आदि के तुरंत आपदा प्रबंधन का कार्य करने पर भी सांसद राज्य सभा नरेश बंसल ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री भारत सरकार राज नाथ सिंह का आभार वयक्त किया।

सासंद बंसल ने चमोली आपदा पर माननीय रक्षा मंत्री भारत सरकार से अपनी चिंता वयक्त की तथा जो बीआरओ के सौजन्य से काम चल रहा है उसे सुचारू रूप से चलाने व जल्द पुर्ण करने का निवेदन किया साथ ही चमोली आपदा मे जो पुल इत्यादी टूटे है उन्हे भी बीआरओ के माध्यम से कराने का अनुरोध भी रक्षा मंत्री से किया ताकि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मार्ग व पुल अविलंब बन सके एवं वह ऐसे बनाए जाए की आपदा के समय पर खड़े रहे सके ।

सासंद बंसल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित गोरखा मिलिट्री इण्टरमीडिएट कालेज की लीज बढ़ाने को भी अनुरोध किया व जो 100 सैन्य स्कूल देश भर मे खुलने वाले है उसमे भी उत्तराखंड को स्कूल देने का अनुरोध किया क्योंकि उत्तराखंड सैन्य धाम है व हर परिवार से कोई न कोई सेना मे है व देश सेवा कर रहा है। इस अवसर पर विधायक मसूरी गणेश जोशी भी उपस्थित रहे।

सासंद राज्य सभा नरेश बंसल ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री भारत सरकार राज नाथ सिंह को सासंद तीरथ सिंह रावत ,राज्यमंत्री उत्तराखंड धनसिंह रावत एवं विधायक मसूरी गणेश जोशी के साथ मिलकर 23 अप्रैल को देवभूमी उत्तराखंड के थलीसैंण मे अमर शहीद वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली जी की स्मृति मे आयोजित कार्यक्रम मे आने का निमंत्रण दिया। सासंद बंसल ने बताया कि माननीय रक्षा मंत्री भारत सरकार राज नाथ सिंह ने सभी अनुरोध को स्वीकार करते हुए उस पर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

सासंद राज्य सभा नरेश बंसल ने कहा कि राजनाथ सिंह ने कहा की बीआरओ जल्द से जल्द रास्ता सुचारू रूप से खोल देगा व सीमा पर भारत के जवान हर स्थिति से निपटने को मुसतेद है व उनके व स्थानीय लोगों के लिए जल्द मार्ग खोल दिए जाएंगे। रक्षामंत्री जी ने गोरखा मिलिट्री इण्टरमीडिएट कालेज की लीज बढ़ाने पर भी सकारात्मक विचार करने का आश्वासन दिया व उत्तराखंड के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: