संवाद जन सरोकारों का....

लक्ष्मीनारायण क्रिकेट एसोसिएशन ब्लाक नारायणबगड़ द्वारा आयोजित चयन प्रतियोगिता का समापन

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली । बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त लक्ष्मी-नारायण क्रिकेट एसोसिएशन ब्लाक नारायणबगड़ द्वारा आयोजित चयन प्रतियोगिता का खिलाड़ियों के चयन के बाद समापन हो गया है। नारायणबगड़ के डुंगरी गांव के ब्रह्मतोली क्रिकेट मैदान पैतोली में पिछले 24 जनवरी से चल रहे बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त जनपद चमोली के पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन की ब्लाक ईकाई लक्ष्मी-नारायण क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में ब्लाक स्तरीय क्रिकेट टीमों के लिए खिलाड़ियों के चयन प्रतियोगिता का खुशनुमा माहौल में समापन हो गया है।

जिसमें अंडर 14,अंडर 19 व सीनियर वर्ग की टीमों के लिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है। लक्ष्मी नारायण क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भरतसिंह नेगी ने बताया कि संभवतः फरवरी के दूसरे सप्ताह से सीनियर वर्ग के लिए जिला स्तरीय क्रिकेट लीग का आगाज होगा। जहाँ हमारे ब्लाक की सीनियर वर्ग की टीम अपना जोहर दिखायेंगी।

समापन समारोह पर पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन जनपद चमोली के अध्यक्ष पवन भंडारी, उपाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह बिष्ट, सचिव नरेन्द्र शाह, ब्लाक प्रभारी कर्णप्रयाग प्रदीप भंडारी,गैरसैंण ब्लाक के प्रभारी तथा मुख्य कोच मोहन सिंह नेगी सांई ने बतौर पर्यवेक्षक खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र दिए। चयन प्रतियोगिता के दौरान सबके आकर्षक का कैंद्र 9 वर्षीय ऋषभ नेगी रहे। जिनका चयन अंडर 14 की टीम के लिए हुआ है। यह आलराउंडर है।लैगब्रेक स्पिनर और बेहतरीन बल्लेबाज हैं ऋषभ। ऋषभ ने बताया कि वह छ:वर्ष की आयु से खेलना सीख रहे हैं तथा उन्हें घर पर ही उनके पिता ही कोचिंग दे रहे हैं, ऋषभ के पिता शिक्षक हैं।

ऋषभ की बल्लेबाजी और गेंदबाजी देखकर पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन चमोली के अध्यक्ष पवन भंडारी ने कहा कि चमोली में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बताया कि वर्तमान में विजय हजारे ट्राफी में चमोली के पांच खिलाड़ी खेल रहे हैं। कहा कि खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करने की आवश्यकता है,और हम सभी इसी दिशा में कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर बिष्ट इलैक्ट्रोनिक एंड गौर इंटरप्राइजेज के जयवीर बिष्ट ने क्रिकेट एसोसिएशन को सहयोग करते हुए खिलाड़ियों एवं अतिथियों को दिए जाने वाले स्मृति चिन्ह भेंट किए। समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत एवं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष भूपाल राम टम्टा ने एसोसिएशन और प्रतिभावान खिलाड़ियों को भविष्य में भी हर सहयोग देने की बात कही।
समापन समारोह के मौके पर अंडर 19 की ए और बी टीमों के बीच बीस ओवरों का एक प्रदर्शनी मैच खेला गया।

जिसमें खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। समापन समारोह में लक्ष्मी नारायण क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दलीप सिंह नेगी, सचिव देवेन्द्र बुटोला,मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र धनेत्रा,लेखाकार समिति के मनमोहन सिनवाल,सरपंच संगठन के ब्लाक अध्यक्ष भगवती सती,डुंगरी के प्रधान नरेन्द्र रावत, चंद्र सिंह नेगी,प्रदीप बुटोला सहित चयन प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाने वाले सभी व्यायाम शिक्षक और तमाम गणमान्य जन उपस्थित रहे। समापन समारोह का संचालन व्यायाम शिक्षक हरेंद्र नेगी ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: