संवाद जन सरोकारों का....

लव जिहाद पर कानून बनाने की घोषणा के साथ ,मुख्यमंत्री ने जूस पीला कर अनशन समाप्त करवाया

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा लव जिहाद पर कानून बनाने की घोषणा के बाद स्वामी हरीकिशन किमोठी का अनशन समाप्त करवाया । देहरादून शहीद स्मारक अनशन कर रहे स्वामी ब्रह्मचारी हरीकिशन थे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार कुछ मुस्लिम संगठनों के दबाव में आकर जिला प्रशासन उक्त धरना प्रदर्शन को बंद करने के लिए कहा, जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान ने धरना स्थल पर पहुँच कर अनशन समाप्त करने या फिर अन्यत्र धरना स्थल पर आंदोलन करने के लिये कहा।

जिस पर हिन्दु वादियों की प्रशासनिक अधिकारियों से तीखी नोंकझोंक हुई। स्वामी जी ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री लव जिहाद लैंड जिहाद पर सख्त कानून बनाने की घोषणा नहीं करते तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा। फिर वार्ता के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने धरना स्थल शहीद स्मारक पर पहुँच कर,कोविड नियमों के तहत आमरण अनशन समाप्त करने साथ ही ,कहा कि सरकार जल्द ही लव जिहाद,लैंड जिहाद पर सख्त कानून बनाएंगे।

गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से फोन पर बात करवाई जिस पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्वामी ब्रह्मचारी हरीकिशन किमोठी से धरना समाप्त करने का आग्रह किया। जिस पर हमारी शिष्टमंडल को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया गया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्वामी ब्रह्मचारी हरीकिशन को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने घोषणा कि सरकार देवभूमि उत्तराखंड में लव जिहाद, लैंड जिहाद को रोकने के लिए कठोर कानून बनाएगी। आगामी विधानसभा सत्र में कैबिनेट में इस पर कार्यवाही की जायेगी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि देवभूमि उत्तराखंड की हर बहन बेटियों की रक्षा करने की जिम्मेदारी हमारी सरकार की है । लव जिहादियो की अब उत्तराखंड में खेर नहीं है। हवसी भेड़ियों को बख्शा नहीं जाएगा, ब्रह्मचारी हरीकिशन किमोठी संयोजक उत्तराखंड रक्षा अभियान ने धरने समाप्त करने की घोषणा कर दी।

कहा कि जेहादी हवसी भेड़िये गांव गांव पहुंच गए हैं । हर बहन बेटियों को सतर्क रहना होगा। हर हिंदू रक्षकों को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जमीन दुकान मकान बाहरी जैहादियों मुसलमान जैहादियो ईसाई मिशनरियों को नहीं देना चाहिए। ताकि हमारे नोनिहालो का भविष्य सुरक्षित रहेगा। देवभूमि की मर्यादा का ख्याल रखना होगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से वार्ता शिष्टमंडल में संयोजक ब्रह्मचारी हरीकिशन किमोठी, एडवोकेट संजीव वर्मा, गीता बिष्ट,करण सुंदर राणा,धरना में, पूनम डबराल, निधि राणा, आशा नोटियाल, राधा धौनी, कोविड19 पर सरकार संजीदा थी।

जिस पर सरकार ने हमारी मांग लव जिहाद लैंड जिहाद पर कानून बनाने की घोषणा कर दी। सरकार ने इसलिए सकारात्मक परिणाम दिया। स्वामी किमोठी ब्रह्मचारी हरीकिशन ने कहा कि देवभूमि की सरकार व माननीय मुख्यमंत्री जी से हमें यही उम्मीद थी। देवभूमि वासियों की सरकार के इस क़दम से उम्मीद व विश्वास बढ़ा है। स्वामी ने सरकार को धन्यवाद दिया और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: