संवाद जन सरोकारों का....

विकास के बजाय फीता और फोटो की राजनीति करके पानी में मलाई जमाने वाले जन प्रतिनिधि जोशी – नवीन परशाली

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि विकास के बजाय फीता और फोटो की राजनीति करके पानी में मलाई जमाने वाले जन प्रतिनिधि मसूरी के विधायक व कैबिनेट मंत्री गणेश जी मसूरी में किंग क्रेग में बहुप्रतीक्षित करोड़ो रूपये की लागत से निर्माणाधीन पार्किंग का एक हिस्सा डिज़ाइन व निर्माण कार्य में लापरवाही के चलते गिर जाने, कोविड के इलाज के नाम पर मसूरी में हो रही खानापूर्ति एवं उपनल कर्मचारियों को अस्वासन देने के बाद उपनल कर्मियों के साथ धोखा दिये जाने पर चुप हैं।

पिरशाली ने कहा कि गणेश जोशी जी के सरकार में मंत्री पद का जो लाभ मसूरी की जनता को मिलना चाहिये था वो बिल्कुल भी नही मिल रहा है। कोविड काल में पीड़ितों को राहत देने के लिये जिन सुविधाओं की पूर्ति के लिये त्वरित कदम उठाते हुए सुविधाओं का विस्तार करना चाहिए था उसके प्रति घोर लापरवाही के साथ साथ उनकी सवेंदनहीनता भी प्रकट हो रही है। उदाहरण स्वरूप किंग क्रेग पर निर्माणाधीन पार्किंग बड़ा हिस्सा स्वतः ही मसूरी के मुख्य मार्ग पर गिर जाना और इस विषय पर मंत्री जी की निष्क्रियता ।

मसूरी के सिविल हॉस्पिटल में मसूरी के कोविड के मरीजों को तुरंत राहत की व्यवस्था करने के बजाय महज रेफर सेन्टर बना देना मसूरी के स्वास्थ्य व्यवस्था के प्रति मंत्री जी का उदासीन रवैया दर्शाता है।

“आप” प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने यह भी कहा कि मंत्री जी द्वारा उपनल कर्मचारियों को आस्वासन देने के बाद भी बार बार छला जा रहा है, लगभग कई विभागों में कर्मचारियों की कार्यालय में उपस्थिति दर्ज नही हो पा रही है। जो उपनल कर्मचारी बाहर कर दिए गये थे, आस्वाशन देने के बाद भी उनकी बहाली करने में मंत्री पूरी तरह विफल रहे जिसके कारण एक उपनल कर्मी की कल हृदयाघात से मृत्यु हो गयी है जिसके पूर्ण रूप से जिम्मेदारी सरकार और विभाग के मंत्री गणेश जोशी जी हैं।

 

आज लगभग 22000 उपनल कर्मी रोज़ी रोटी के लिये सरकार और सैनिक कल्याण मंत्री से गुहार लगाने के लिये दर दर भटक रहे हैं। इस कोरोना काल की विकट परिस्थितियों में उपनल कर्मी बिना किसी सुविधा के आज विभिन्न विभागों में फ्रंट लाइन वारियर्स बने हैं जबकि अभी सरकार ने उनका पिछला वेतन भी निर्गत नही किया है और भविष्य की कोई योजना भी नही है। इस प्रदेश में उपनल कर्मी भगवान भरोसे छोड़ दिये गये हैं।

आम आदमी पार्टी मांग करती हैं कि पार्किंग गिरने की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए, मसूरी के सिविल हॉस्पिटल में कोविड पीड़ितों को राहत देने के लिये डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ , वेंटिलेटर, ऑक्सीजन व दवा जैसी आवश्यक सुविधाएं जुटाई जानी चाहिए एवं उपनल कर्मचारियों को दिये गये आस्वासनों को पूरा किया जाय। हम मंत्री गणेश जोशी जी से आग्रह करते है कि जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए हमारी मांगों पर प्राथमिकता के आधार पर संज्ञान लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: