संवाद जन सरोकारों का....

विकास खंड नारायणबगड़ में हुई अतिवृष्टि से बेघर हुए दस परिवारों की सुध लेने पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष भूपालराम टम्टा ,परिवारों को राहत सामग्री बांटी

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़। विकास खंड नारायणबगड़ में विगत माह हुई अतिवृष्टि से बेघर हुए बेड़गांव के दस अनुसूचित जाति के परिवारों की सुध लेने पहुंचे भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष भूपालराम टम्टा ने इन परिवारों को राशन आदि राहत सामग्री बांटी।

बेड़गांव गांव के सामाजिक कार्यकर्त्ता और मसूरी विधायक प्रतिनिधि सुरेन्द्र कनेरी ने कहा कि उनके आग्रह पर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष भूपालराम टम्टा ने बेडगांव पहुंचकर गरीब आपदा प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री बांटी और शासन स्तर पर उन लोगों की हर संभव मदद करने की बात कही है। जिससे प्रभावित परिवारों में उम्मीद की रोशनी जागी है।

गौरतलब है कि पिछले माह 18 जून से क्षेत्र में हुई लगातार बारिश से बेडंगांव गांव में धीरेन्द्र लाल,अवतारी लाल,चंद्रीलाल, दिनेश लाल, दर्शन लाल, सुरेन्द्र लाल,सरुली देवी, सुरेन्द्र राम आदि के मकान बारिश से भू-धंसाव होने के चलते बर्बाद हो गये हैं।

अनुसूचित जाति बस्ती में बड़ा भूस्खलन होने से यहां रह रहे दस परिवारों के आशियानों पर कहर बरप गया था,और यह परिवार किसी तरह बच गए थे। तब से यह लोग गांव के पंचायत भवन में शरण लिए हुए हैं। अब भविष्य में इस स्थान पर घर बसाना संभव भी नहीं रह गया है।बचे खुचे घर भी भूस्खलन की जद में आ गए हैं।

तब प्रशासन ने भी तत्काल गांव पहुंच कर प्रभावित परिवारों की सुध खबर ली,और प्रभावित परिवारों की मांग है कि उन्हें विस्थापित किया जाए। जिस पर तहसील प्रशासन,ब्लाक प्रशासन ने इन परिवारों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उनके विस्थापन की कार्यवाही शुरू की जाएगी।और सही में इन परिवारों को इस आपदा प्रभावित क्षेत्र से अन्यंत्र ही बसाने की जरूरत है।

इस अवसर पर अनिल नेगी,प्रधान प्रतिनिधि जाख ब्रह्मानंद सती, दलबीर रोदियाल आदि ने राहत सामग्री बांटने में सहयोग किया।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: