संवाद जन सरोकारों का....

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 4 लाख, आरोपी फरार

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एस्लेहाल निवासी नरेंद्र दत्त से विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी ने लाखों रुपए ठग लिए। पीड़ित ने जब अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने टालमटोल करते हुए मोबाइल नंबर बंद कर दिया। अब पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित नरेंद्र दत्त का एस्लेहाल में कपड़ा का एक शोरूम है। नरेंद्र ने शिकायत दर्ज कराई कि 6 साल पहले उसकी मुलाकात ऋषिकेश निवासी अनुराग सेमवाल से हुई थी। अनुराग ने नरेंद्र को कनाडा और सऊदी अरब में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और इसी झांसे में आकर साल 2016 से 2017 के बीच नरेंद्र ने करीब चार लाख रुपए उसे दे दिए।

रुपए देने के बाद कुछ दिनों बाद जब नरेंद्र ने विदेश जाने की बात अनुराग से की तो अनुराग टालमटोल करने लगा। अनुराग पर ज्यादा दबाव डाला तो उसने नरेंद्र दत्त को मेडिकल जांच के लिए चंडीगढ़ भेजा लेकिन मेडिकल जांच के बाद भी अनुराग ने नरेंद्र को नौकरी के लिए विदेश नहीं भेजा।

कई महीने बीत जाने के बाद नरेंद्र ने अनुराग के पिता मुकुंदी लाल सेमवाल से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि अनुराग से उनका कुछ लेना देना नहीं है। उसके कुछ महीनों बाद अनुराग ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। थाना नगर कोतवाली प्रभारी एसएस नेगी ने बताया कि पीड़ित नरेंद्र दत्त की शिकायत के आधार पर अनुराग सेमवाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: