संवाद जन सरोकारों का....

श्याम स्टील इंडिया ने अपना कैम्पेन “मकसद तो इंडिया को बनाना है’ लॉन्च किया

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। टीएमटी बार्स के अग्रणी निर्माताओं और उत्पादकों में से एक श्याम स्टील इंडिया ने अपना नया टेलीविजन विज्ञापन कैम्पेन ‘’मकसद तो इंडिया को बनाना है’’ लॉन्च किया। इस कैम्पेन का लक्ष्य ब्राण्ड का यह संदेश फैलाना है कि स्टील केवल एक पेशकश है, जिसके पीछे आइडिया राष्ट्रनिर्माण करने का है। इस टेलीविजन विज्ञापन कैम्पेन में सोनू सूद मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं और इसे मोगाइ मीडिया ने तैयार किया है। यह कैम्पेन एक वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लॉन्च किया गया और इस अवसर पर श्याम स्टील इंडिया के ब्राण्ड एम्बेसेडर सोनू सूद, श्याम स्टील इंडिया के डायरेक्टर ललित बेरीवाला, श्याम स्टील इंडिया में मार्केटिंग की वाइस प्रेसिडेंट मेघा बेरीवाला और मोगाइ मीडिया के क्रिएटिव डायरेक्टर हरीश अरोड़ा मौजूद रहे।

इस टेलीविजन विज्ञापन के लॉन्च के माध्यम से श्याम स्टील इंडिया इस विचार के साथ जन-साधारण की मजबूती, लोचशीलता और विश्वास का प्रतिनिधित्व करता है कि स्टील केवल एक पेशकश है, लेकिन मौलिक विचार राष्ट्र-निर्माण का है। दूसरों की परवाह करने वाले सोनू सूद को लेने से ब्राण्ड का संदेश लक्षित ऑडियंस तक पहुंचने के लिये समृद्ध हो जाता है। सोनू सूद ने लाखों लोगों के साथ जो सम्बंध स्थापित किया है, वह स्टील की तरह मजबूत और कभी न टूटने वाला है। यह टेलीविजन विज्ञापन कैम्पेन उस विचार को प्रतिबिम्बित करता है, जिसका मौलिक लक्ष्य ब्राण्ड को केवल स्टील बेचने वाला बताना नहीं है, बल्कि रिश्तों और देश के निर्माण के लिये उसकी लगन दिखाना है।

इस टेलीविजन विज्ञापन कैम्पेन में सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान लोगों के साथ बने अपने रिश्ते को याद करते दिखाई देते हैं। जिन लोगों की उन्होंने मदद की थी, उनसे मिला प्यार उन्हें भावुक कर देता है और उनसे ज्यादा जुड़ाव बनाता है। जब रिश्तों का आधार स्टील जैसा मजबूत होता है, तब वे बहुत लंबे समय तक बने रहते हैं। इसी प्रकार, जब घर श्याम स्टील के लचीले और मजबूत टीएमटी रिबार्स से बनाये जाते हैं, तब वे ज्यादा टिकाऊ रहते हैं। इस टेलीविजन विज्ञापन के माध्यम से श्याम स्टील इंडिया यह संदेश दे रहा है कि वह केवल स्टील नहीं बेचता है, बल्कि लंबे समय के लिये राष्ट्र-निर्माण में सहायता करता है।

इस टेलीविजन विज्ञापन कैम्पेन के लॉन्च के बारे में श्याम स्टील इंडिया के डायरेक्टर ललित बेरीवाला ने कहा, ‘’श्याम स्टील इंडिया में हम मजबूत और लचीले टीएमटी रिबार्स का व्यापार करते हैं। लेकिन इससे कहीं बढ़कर, हम लोगों के सपनों को साकार करने में उनकी मदद करते हुए राष्ट्र-निर्माण का लक्ष्य रखते हैं।

इसी कारण हम सोनू सूद के साथ जुड़े। यह टेलीविजन विज्ञापन दिखाता है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की सहायता करने में सोनू ने जो उल्लेखनीय काम किया है, वह हमारे ब्राण्ड के विचार से मिलता-जुलता है। सोनू उसी टारगेट ऑडियंस की मदद कर रहे थे, जिनके साथ हम भी जुड़े हैं। अलग-अलग हाउस बिल्डर्स को प्रभावित करने के लिये, पिरामिड में सबसे नीचे के लोग संवाद का महत्वपूर्ण माध्यम होते हैं। इसलिये हम लंबी अवधि के रिश्ते बनाने में यकीन रखते हैं, जैसा कि सोनू सूद ने सबसे कठिन परिस्थिति में लोगों की मदद करके किया है।‘’

इस कैम्पेन के विचार पर मोगाइ मीडिया के क्रियेटिव डायरेक्टर हरीश अरोड़ा ने कहा, ‘’सब कुछ भीतर की ताकत पर निर्भर करता है। श्याम स्टील नये भारत की इमारतों और इंफ्रास्ट्रक्चर को वही ताकत देता है। और सोनू सूद ने भी महामारी के दौरान यही साबित किया है। दोनों ने इंडिया फर्स्ट के विचार को मजबूती से सार्थक किया है। इसी से हमें यह कहने की प्रेरणा मिली कि स्टील तो सिर्फ एक बहाना है, मकसद तो इंडिया को बनाना है।‘’ अरोड़ा ने कैम्पेन का विचार रखा और क्रिएटिव्स को निष्पादित किया।

इस टेलीविजन विज्ञापन के डायरेक्टर और येलो बीटल फिल्म्स से आने वाले वैभव मिश्रा ने कहा, ‘’हरीश अरोड़ा की लिखी स्क्रिप्ट के भावनात्मक पहलू ने मुझे तुरंत आकर्षित किया और सोनू सूद जैसे महान व्यक्तित्व के साथ काम करने का मौका मिलना तो सोने पे सुहागा था। स्टील को भावनाओं से जोड़ना और सोनू की शख्सियत को विनम्र और असली रूप में रखना एक चुनौती थी, जिसे पूरा करके हम खुश हैं। यह फिल्म हमारी टीम का एक बेहतरीन प्रयास है और सोनू सूद तथा श्याम स्टील की टीम के साथ काम करने का अनुभव समृद्ध रहा।‘’

सोनू सूद देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान बुरी स्थिति में फंसे लोगों की मदद के अपने मानवतावादी प्रयास के कारण देश के दिल की धड़कन और आदर्श बन चुके हैं। सोनू सूद और इस ब्राण्ड के बीच भागीदारी का मूल महत्व भी यही है, लोगों के सपनों को साकार करने में उनकी मदद करना और लंबे समय के रिश्ते बनाना।

लिंक – https://www.youtube.com/watch?v=c7l_b1eTRIY

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: