संवाद जन सरोकारों का....

सभी गैर सरकारी अस्पतालों से कोविड गाइड लाइन्स का पालन करवायेंः डीएम

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित कोविड-19 की समीक्षा बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी गैर सरकारी अस्पतालों से कोविड-19 की गाईडलाइन्स का का पालन करवायें तथा क्लीनिकल एस्टबलिसमेंट एक्ट में वर्णित प्राविधानों का सख्ती से लागू करवायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो अस्पताल मरीजों से गलत तरीके से शुल्क लेकर वापस करनें में आनाकानी करते हैं उन पर सख्ती बरती जाय साथ ही समय-समय पर ऐसे अस्पतालों की व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया जाय। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिये कि सभी अस्पतालों की कोविड-19 डैथ आॅडिट भी की जाय तथा मृतकों के परिजनों को मृतक प्रमाण पत्र बनाने में उनकी सहायता की जाए।

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत बाजारों, सार्वजनिक स्थानों, दुकानों, माल्स, रेस्टोरेंट आदि व्यापारिक प्रतिष्ठानों में केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाईडलाईन्स सख्ताई से पालन करवाते हुए समय-समय औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त जनपद की सीमा चैक पोस्ट पर बाहरी राज्यों एवं जनपदों से आने व्यक्तियों की सैम्पलिंग के साथ ही आने वाले वाहन एवं व्यक्तियों का विवरण तथा प्रत्येक व्यक्ति की यात्रा विवरण भी चैक पोस्ट पर सैम्पलिंग के दौरान प्राप्त करने तथा इस कार्य में पुलिस की सहायता प्राप्त करने को कहा।

जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 73 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 111223 हो गयी है, जिनमें कुल 106410 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 745 व्यक्ति उपचाररत हैं।

आज जांच हेतु कुल 597 सैम्पल भेजे गए, जनपद में जिला प्रशासन द्वारा 09 तथा विभिन्न विकासखण्डों में 19 होम आइसोलेशन किट का वितरण किया गया। इसी प्रकार आज कोविड कन्ट्रोलरूम से होमआयशोलेशन में रह रहे 110 व्यक्तियों से सम्पर्क कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की गई।

इस दौरान वर्चुअल बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अपर जिलाधिकारी वीर सिंह बुदियाल और गिरीश चन्द्र गुणवंत, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ मनोज उप्रेती सहित सम्बन्धित चिकित्साधिकाीर उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: