संवाद जन सरोकारों का....

समाजिक संस्थाओं ने गुरुद्वारा सिंह सभा के सेवा कार्यों में हाथ बढ़ाये

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, आढ़त बाजार, देहरादून के तत्वावधान में चल रही जरुरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा, गुरु के लंगर, चाय नाश्ते की सेवा, मिनरल वाटर, भाप की मशीने, मास्क, सेनिटाइजर वितरण की सेवा को देखते हुए अरदास समाज कल्याण संस्था एवं अमाया सोशल सर्विस आदि ने अपना सहयोग देना आरम्भ कर दिया है।

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान स. गुरबख्श सिंह राजन एवं महासचिव स. गुलजार सिंह ने कहा कि आस्क संस्था एवं अमया सोशल सर्विस के प्रबंधको ने गुलुकोज, मिनिरल वॉटर, कि बोतले, पी पी किट, के 95 मास्क, सेनेटाइजर आदि जरूरतमंदों के सहयोग हेतू प्रदान किये थे।

पूर्व महासचिव सेवा सिंह मठारु ने कहा कि अरदास समाज कल्याण संस्था की ट्रस्टी कमलप्रीत कौर को कई समाजिक संस्थाये उनकी सेवा को देखते हुए सम्मानित कर चुकी है उन्होंने अब तक दो हजार से ज्यदा ग्रामीण महिलाओ को ओरा इंफिनी के माध्यम एल ई डी बल्ब एवं ट्यूब का प्रशिक्षण दे कर अपने पैरों पर खड़ा किया है। आजकल कोरोना संकट में राशन किट, गुलुकोज, मिनरल वॉटर एवं भोजन के पैकट जरुरतमंदों को बाँट रहे है।

अमाया एक समाज सेवा की पहल है, जिसकी शुरुआत 3 दोस्तों ने की-अद्वय सपरा, सक्षम माकिन और जान्हवी मारवाह। वे देहरादून में जरूरतमंदों और चमोली के दूरदराज के गांवों के लोगों के लिए कोविड राहत कार्य कर रहे हैं। उन्होंने लगभग रु. 2.5 का राहत कार्य किया है। मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट, ऑक्सीफ्लो मीटर, पानी की बोतलें, दवाएं, राशन आदि सहायता के रूप में किया गया है।

इस अवसर पर आस्क संस्था की ट्रस्टी कमलप्रीत कौर एवं अमाया की सरंक्षक सुरभि सपरा ने कहा कि आने वाले समय में भी हमारा सहयोग जारी रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: