संवाद जन सरोकारों का....

सामाजिक सरोकार संस्था नारायणबगड की होली मिलन कार्यक्रम की रही धूम

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड। सामाजिक सरोकार संस्था के तत्वावधान में शिव-नारायण सांस्कृतिक मंच ने होली मिलन का शानदार आयोजन किया।

बैठकी होली में संस्था लगातार होली के गीतों के आयोजन करते आ रहे शिव-नारायण सांस्कृतिक मंच से जुड़े हुए लोगों ने यहां एसबीआई के निकट बड़ी संख्या में एकजुट होकर होली के गीतों का शानदार आयोजन किया तथा एक दूसरे को अबीर गुलाल के रंग लगाकर होली की बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर बुजुर्ग महिला-पुरुषों ने भावविभोर होकर होली के गीतों पर जमकर नृत्य किए।

सामाजिक सरोकार संस्था के अध्यक्ष दलीप सिंह नेगी ने बताया कि हमारी बहुत सारे मिलनसार संस्कृतियों का दिनों दिन ह्रास हो रहा है। इसके लिए हम इस पीढी के लोगों को आगे आकर अपने आगे की पीढी के लिए अपने पूर्वजों की बेमिसाल सांस्कृतिक धरोहरों को बताना और सिखाने की जरुरत है।

कहा कि इसी को ध्यान में रखकर हम अपने हर सांस्कृतिक और पौराणिक पर्वों के अवसर पर ऐसे आयोजनों को कर रहे हैं। ताकि हमारी अच्छी संस्कृति आगे की पीढियों के समाज में बनी रहे। शिव नारायण सांस्कृतिक मंच से जुडे चिंतामणि देवराडी ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने अशिक्षित होने के बाबजूद होली या अन्य लोक परंपराओं के गीतों में बहुत ही जानदार शब्दों को पिरोये हैं। जो आज के दौर में भी अपनी अकाट्य पहचान बनाये हुए हैं।

होली मिलन कार्यक्रम अवसर पर भूपेंद्र ऐरी,सुशीला बिष्ट,देवेन्द्र बुटोला, विनोद मलेठा,शिशुपाल बिष्ट,ममता राणा,प्रेमा बिष्ट, कविता नेगी, लक्ष्मी नेगी, आनंदी देवी, शूरवीर राणा, राजेंद्र बिष्ट, रणजीत राणा,जयवीर बिष्ट, लक्ष्मण बिष्ट आदि बडी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: