संवाद जन सरोकारों का....

सावधान – तीन महीने बाद एक दिन में 200 नए कोरोना संक्रमित मिले

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। करीब तीन महीने बाद एक दिन में सबसे ज्यादा 200 संक्रमित मिले हैं। हालांकि संक्रमित मरीजों की मौत के मामले थमे हैं। आज एक भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 98880 हो गई है।

प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या में भी इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को 11848 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, हरिद्वार में सबसे ज्यादा 71, देहरादून में 63, नैनीताल में 22, ऊधमसिंह नगर में 14, अल्मोड़ा में एक, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और टिहरी में आठ-आठ और पिथौरागढ़ में पांच संक्रमित मिले हैं। बागेश्वर, चमोली, चंपावत और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित नहीं मिला है।

बुधवार को 49 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिलाकर 94634 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीज बढ़ रहे हैं। वर्तमान में 1115 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। जीआईसी ऊखीमठ के सात बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

सभी को आइसोलेशन में रखा गया है, साथ ही विभाग द्वारा सैंपलिंग भी बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बीते दस दिनों से प्रतिदिन डेढ़ सौ से अधिक सैंपलिंग की जा रही हैं। बच्चों को हल्का जुखाम था। जिसके बाद सैंपलिंग में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दूसरी तरफ रिपोर्ट आने के बाद विद्यालय में पंजीकृत सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षण व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की सैपलिंग की गई है, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। विद्यालय के प्रधानाचार्य विष्णु प्रसाद किमोठी ने बताया कि संक्रमित छात्र-छात्राओं को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: