Home उत्तराखण्ड साहसिक पर्यटन को बढ़ावा,ड्राइव सबजर उत्तराखण्ड अभियान 14 से 24 फरवरी तक

साहसिक पर्यटन को बढ़ावा,ड्राइव सबजर उत्तराखण्ड अभियान 14 से 24 फरवरी तक

न्यूज डेस्क / देहरादून। राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के सहयोग से एक्सट्रम स्पोर्ट्स ऑर्गनाइजेशन 14 से 24 फरवरी तक दस दिवसीय ड्राइव सबजर उत्तराखण्ड अभियान का आयोजन कर रहा है। इस अभियान की शुरूआत दिल्ली से 14 फरवरी को फ्लैग ऑफ से होगा, जो 15 फरवरी को ऋषिकेश पहुंचेंगे।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य में साहसिक पर्यटन तेजी से बढ़ रहा है। और हमें खुशी है कि साहसिक उत्साही उत्तराखण्ड को दुनिया के आदर्श स्थलों में से एक मान रहे हैं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद साहसिक पर्यटन पर आधारित अभियानों को व्यवस्थित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

हमें यकीन है कि इस तरह की गतिविधियां साहसिक प्रेमियों को उत्तराखण्ड आने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। एक्सएसओ के सह संस्थापक राज कपूर ने इस अभियान के बारे बताते हुए कहा कि एक 20 वर्षीय संगठन होने के नाते हम बेहद लोकप्रिय मोटरस्पोर्ट इवेंट चलाते हैं। इस वर्ष हमने अपनी टीम के साथ उत्तराखण्ड आने का फैसला किया है।

प्रकृति की देन सुंदर राज्य में आने के लिए हमारी टीम रोमांचित है। उन्होंने बताया कि हमारी टीम पूरे उत्तराखण्ड की यात्रा करते हुए 16 व 17 को गुप्तकाशी, 18 को कौसानी, 19 व 20 को मुनस्यारी, 21 को बिनसर, 22 व 23 को कार्बेट नेशनल रिजर्व पहुंचेंगे। अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव पर जाते हुए 24 को दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगा। उन्होंने कहा कि इस 10 दिवसीय यात्रा के दौरान अपने अनुभवों को साझा करते हुए एक छोटी सी फिल्म भी बनायी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here