संवाद जन सरोकारों का....

सीएसटी हरबर्टपुर द्वारा बच्चों को नियम विरुद्ध किया फेल, स्कूल प्रशासन को एनएपीएसआर के प्रतिनिधि मंडल ने दी चेतावनी

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून । विकासनगर सीएसटी हरबर्टपुर में कक्षा 11 के 15 बच्चों को फेल कर दिया गया है इस संबंध में आज एनएपीएसआर का एक प्रतिनिधिमंडल पछवादून के अध्यक्ष अरविंद शर्मा के नेतृत्व में प्रिंसिपल महोदय से मिलने गए थे।

प्रिंसिपल महोदय ने होने के कारण वहां पर वाईस प्रिंसिपल से जब बात करने का प्रयास किया उन्होंने बताया कि जो भी डिसीजन होगा उसको प्रधानाचार्य द्वारा लिया जाएगा।

कोरोना काल में बच्चों को पढ़ाई भी सही तरह से नहीं हो पाई कुछ बच्चों का कहना है कि हमें जानबूझकर प्रिंसिपल द्वारा फेल किया गया उन्होंने पूर्व में हम को धमकी दी थी हम 11वीं में पास नहीं होने देंगे । 01 तारीख को जब रिजल्ट आया तो इन को फेल कर दिया गया बच्चे सभी टेंशन में हैं और उनको उनकी कॉपिया भी नहीं स्कूल में दिखाई जा रही है।

आज हमने वहां पर बच्चों के अभिभावक भी साथ थे फिर इस संबंध में व्यक्तिगत रूप से खंड शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह से मिलकर इस मामले की शिकायत की गई इस मामले पर संज्ञान लेकर इन बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना किया जाए यह किशोरावस्था के बच्चे हैं और यह बच्चे जब हमने से मिलने का प्रयास किया उन्होंने बताया कि हमको किन कारणों से फेल किया गया ।

साइंस के सभी बच्चे पास कर दिए गए हम बच्चों के साथ ऐसा क्यों किया गया मेरा स्कूल प्रशासन से मांग है कि इस व्यवस्था पर तुरंत संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई कर कंपार्टमेंट के पेपर इनको एक मौका दिया जाना बच्चों के हित में होगा । जिससे इनका एक साथ जाएगा नहीं तो इनका भविष्य अंधकार में है ।

एनएपीएसआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने कहा कि हरबर्टपुर से कुछ छात्राओं ने फोन द्वारा शिकायत करी की स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हें द्वेष वश फेल किया गया है और CBSE के नियमानुसार 02 सब्जेक्ट मे फेल होने वाले बच्चों को कम्पार्टमेंट मिलना चाहिए।

जब इस विषय मे प्रिंसीपल से बात की गई तो प्रिंसिपल ने बच्चों की परीक्षा कॉपी दिखाने से भी साफ इंकार करते हुए यह धमकी दे डाली की मै किसी नियम को नही मानता और इस साल तुम्हे कोई पास नही कर सकता ऐसा कहते हुए प्रिंसिपल ने छात्रों और उनके परिजनों से आगे वार्ता करने से मना कर दिया ।

वहीं पछवादून के अध्यक्ष अरविंद शर्मा ने कहा कि यदि प्रिंसिपल अपनी जिद के कारण बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करना चाहते हैं तो एनएपीएसआर ऐसा हरगिज बर्दाश्त नही करेगी और बच्चों के भविष्य के लिए यदि उन्हें सड़को पर भी आना पड़े तो गुरेज नही करेंगे ।

स्कूल प्रशासन से भेंट करने वाले प्रतिनिधिमंडल मे महासचिव रमन ढींगरा कमलेश शर्मा कोषाध्यक्ष एवं विनीत धीमान के अलावा अन्य बच्चों के अभिभावक इस मौके पर उपस्थित थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: