संवाद जन सरोकारों का....

स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर आउटसोर्स से करें भर्तीः धन सिंह रावत

खबर सुने

न्यूज डेस्क / चमोली। राज्य मंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने जिला योजना अनुश्रवण समिति की बैठक लेते हुए वित्तीय वर्ष 2021-22 की जिला योजना के लिए सभी विभागों को 51 करोड 90 लाख धनराशि का परिव्यय अनुमोदित किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को विधायकों, ब्लॉक प्रमुख एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से जल्द से जल्द विकास योजनाओं के प्रस्ताव लेकर विभागीय परिव्यय में योजनाओं का समावेश करते हुए शीघ्र विकास कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए हैं।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोविड़ महामारी के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग को जो भी आवश्यकता है, उसके लिए पर्याप्त धनराशि दी जाएगी। उन्होंने अस्पतालों में चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाॅफ, लैब टैक्नीशियन, वॉर्ड ब्वॉय एवं अन्य मानवीय संशाधनों की आवश्यकता पड़ने पर उपनल, पीआरडी तथा आउटसोर्स से तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश डीएम और सीएमओ को दिए। जिला योजना अनुश्रवण समिति की बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए लोनिवि को 4.22 करोड़, पूल्ड आवास को 1.20 करोड़, जल निमग को 2 करोड़, जल संस्थान को 3.05 करोड़, राजकीय सिंचाई को 2.50 करोड़, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को 2.39 करोड़, महिला कल्याण 2.30 करोड़, प्रारम्भिक शिक्षा को 3.53 करोड़, माध्यमिक शिक्षा को 3.53 करोड़, कृषि को 6.26 करोड़, उद्यान को 6.48 करोड, पशुपालन को 1.50 करोड़, सहकारिता को 1.05 करोड़, प्रादेशिक विकास दल को 2.96 करोड़, पर्यटन को 1.94 करोड़, उरेड़ा एवं लघु सिंचाई को 1-1 करोड़ सहित अन्य विभागों को मिलाकर 51.90 करोड़ की जिला योजना का अनुमोदन हुआ।

प्रभारी मंत्री ने विधायकों से अपनी विधायक निधि से 1-1 लाख ब्लॉक स्तर पर एमओआईसी के निर्वतन पर रखने की अपील की है। ताकि वहां पर आवश्यकता पड़ने पर जरूरत को पूरा किया जा सके। प्रभारी मंत्री ने आपदा प्रबंधन कार्यो की समीक्षा भी की। इस दौरान थराली विधायक द्वारा थराली-कुराड़ मोटर मार्ग पर ठेेकेदार द्वारा निर्माण कार्यो में अनियमिता की शिकायत करने पर प्रभारी मंत्री ने जांच कराने के निर्देश दिए। बैठक के बाद प्रभारी मंत्री द्वारा जिला आपदा कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कोविड कन्ट्रोल रूम से गोलिम गांव की ग्राम प्रधान जयंती देवी से फोन पर बात कर गांव में कोविड़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली और कन्ट्रोल रूम की व्यवस्थाओं पर खुशी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन के कार्यो की प्रशंसा की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: