संवाद जन सरोकारों का....

सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के अंतर्गत पुलिस ने दिए छात्रों को विभिन्न अपराधों से बचने के टिप्स

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली।
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेशानुसार के क्रम में आज पुलिस चौकी नारायणबगड़ ने जीआईसी के छात्रों के बीच एक गोष्ठी का आयोजन कर सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण जानकारी दी।

पुलिस चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया की अध्यक्षता में जीआईसी के प्रांगण में आयोजित गोष्ठी में सडक सुरक्षा सप्ताह अभियान के अंतर्गत छात्रों को यातायात के नियम,सोशल मीडिया के दुरुपयोग,स्वच्छता, नशा के दुष्प्रभाव,साइबर क्राइम के अंतर्गत आइटी एक्ट की विस्तृत जानकारी दी गई।

छात्रों को अपने संबोधन में विनोद चौरसिया ने कहा कि आप सभी नौजवान देश के भविष्य है।और आपको आज सबसे बड़ी चुनोतियाँ नशा,साइबर क्राइम, अनियंत्रित खानपान,अपराधिक तत्वों,अश्लील सामाग्रियों,शरारती तत्वों की ठगी आदि से मिलनी तय है। उन्होंने छात्रों से कहा कि इन सभी चीजों से आपको सतर्क रहने की जरूरत होती है।कहा कि नशा और सोशल मीडिया के गलत प्रयोगों के कारण आज बहुत सारे युवा अपने राह से भटक कर अपराधों की दुनियां में कदम रखकर तबाह हो गए हैं।

कहा कि नौजवानों का अनियंत्रित खानपान जैसे फास्ट फूड आदि के सेवन से उनकी शारिरिक विकास की क्षमताएं निरंतर रसातल में जा रही है।उन्होनें छात्रों से उनके माता पिता के सपनों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए उन्हें अनुसाशित होकर किताबों पर ध्यान देने को कहा। साथ ही कहा कि आपको किताबें ही आगे ले जा सकती हैं नशा और सोशल मीडिया का अनावश्यक प्रयोग आपको कभी भी आगे नहीं बढनै देगा। विपरीत परीक्षाओं के परिणामों से आहत होकर आत्महत्या जैसे अपराधों से बचने की भी उन्होंने छात्रों से अपील की। कहा कि एक असफलता से सीख लेकर जीवन में बडी बडी सफलताएं हासिल की जा सकती हैं।

उन्होंने छात्रों से कहा कि अगर आप दुपहिया या कोई भी अन्य वाहन चलाते हैं तो यातायात के नियमों का पालन जरूर करें। पर्यावरण और स्वच्छता के पक्ष में उनका कहना था कि घर का कूडा कचरा गंगा नदी की सहायक नदी नालों में न डालकर कूडा पिटों का इस्तेमाल करें।जिससे अमृत दायनी गंगा स्वच्छ रह सके।

इस अवसर पर जीआइसी के प्रभारी प्रधानाचार्य बीरेन्द्र सिंह नेगी ने पुलिस प्रशासन का छात्रों के बीच आकर विभिन्न उपयोगी जानकारी देने के लिए धन्यवाद किया।

इस अवसर पर भाजपा के जिला मंत्री दलीपसिंह नेगी,कलमसिंह नेगी,अवतार सिंह रावत, समरपाल सिंह, दिनेश प्रसाद, देवेन्द्र नेगी, आरती शर्मा, ज्योति रावत, प्रियंका, मनीषा, अनूप चौहान, राकेश राणा कांस्टेबल संतोष सिंह, हरीश कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: