Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से रुद्रपुर में प्रेस वार्ता का आयोजन

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से रुद्रपुर में प्रेस वार्ता का आयोजन

न्यूज डेस्क / रुद्रपुर। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से रुद्रपुर में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता बंटी सिंह संयोजक नानकमत्ता, नरेश राज शर्मा, संयोजक किच्छा विधानसभा, मनोज कुमार नेगी, उत्तराखंड प्रदेश प्रवक्ता, मोहन ढौडियाल, समाज सेवी उत्तराखंड प्रदेश संयोजक एवं अन्य पार्टी कार्यक्रताओं ने संयुक्त रूप से किया।

बंटी सिंह संयोजक नानकमत्ता ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा ’उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने अध्यक्ष माननीय संजय कुण्डलिया जी के नेतृत्व में राज्य के लोगों के सामने एक राजनीतिक विकल्प देने जा रहा है, जो समग्र उत्तराखंड को एक विकसित राज्य बनाने के लिए संकल्पित है और जो बहुआयामी विकास के लिए दृढ़ निश्चय ले चुके है। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी आने वाले चुनाव में प्रदेश के 70 के 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और विजई होंगे’

जब हम विकसित उत्तराखंड कि बात करते है तो उसमे प्रथम स्थान पर शिक्षा है और वतर्मान में शिक्षा स्तर मे सुधार सबसे अहम है, और इन्ही को ध्यान में रखते हुए हमारी पार्टी ने निश्चय किया है कि उत्तराखंड में हर बच्चे को समान शिक्षा का अधिकार है एवं इसी अधिकार के तहत हम उत्तराखंड में हर बच्चे को सरकारी और प्राइवेट सभी स्तर के शिक्षा को निशुल्क देंगे। प्रदेश में अब किसी भी बच्चे को पैसे की मजबूरी की वजह से शिक्षा से दूर नहीं होने देंगे। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष संजय कुंडलिया जी ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे अपने अपने क्षेत्र में शिक्षा के स्तर के सुधार के लिए रोडमैप तैयार करें।

  • उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी की सरकार आते ही 10 दिन के अंदर उत्तराखंड को पूर्ण शराब मुक्त कर दिया जायेगा

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी उत्तराखंड के लोगों तक मुफ्त बिजली और पानी पहुँचाएगी । अगर उत्तराखंड की क्षेत्रीय पार्टी को छोड़कर कोई भी पार्टी उत्तराखंड में हर किसी को बिजली, पानी मुफ्त में देने का वादा कर सकती हैं, तो उत्तराखंड की हमारी क्षेत्रीय पार्टी भी हर किसी को उत्तराखंड में मुफ्त बिजली और पानी दे सकती है। इसमें कोई रॉकेट साइंस का इस्तेमाल नहीं होता। अगर दूसरी पार्टी उत्तराखंड में आकर उत्तराखंड के संसाधनों और सरकारी पैसे से उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त बिजली और पानी दे सकती हैं, तो हमारी क्षेत्रीय पार्टी तो अपने उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त बिजली और पानी देगी ही देगी।“गंगा और यमुना” भारत की दो सबसे बड़ी नदियां उत्तराखंड से ही निकलती है और उन पर बनाए गए डेमों से बिजली भी सबसे पहले यही पैदा होती है।

अन्य संयोजको ने अपनी बात रखते हुए कहा कि ’उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी की सरकार आते ही 10 दिन के अंदर उत्तराखंड को पूर्ण शराब मुक्त कर दिया जायेगा। वर्तमान में जो स्थिति उत्तराखंड के अंदर शराब को लेकर है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

हम देवभूमि कहलाते हैं और सारे संसार में हम अपने धामों, ऋषिकेश, हरिद्वार जैसे पवित्र भूमि और देवस्थली के नाम से जानते हैं। जिस जगह चर्चा होती है वहां पर आप यह देख सकते हैं कि उत्तराखंड को देवभूमि धामों का धाम परमधाम और शिवालय जैसे गौरव मई स्थान प्राप्त हुआ है।

इस पावन पवित्र भूमि पर सिर्फ धार्मिक लिहाज से ही शराबबंदी होना चाहिए ऐसा नही है, बहुतों ऐसे कारण है जिसको ध्यान में रखते हुऐ हमारी पार्टी ने यह फैसला लीया है। आप देख सकते हैं कि हमारे पहाड़ों में अनेकों ऐसे परिवार आपको मिल जाएंगे जहां शराब के वजह से हर रोज कितनी महिलाओं को अपमान का सामना पड़ता है। वही आए दिन आपको सड़क पर शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से अनेकों हादसे होने कि भी खबर मिलती ही रहती है। यह सब एक शराब की वजह से घटने वाली ऐसी निंदनीय घटना है जिसने उत्तराखंड के मान-सम्मान और अनेको परिवारों को गर्त में ला दिया है। शराब के वजह से ही अनेकों परिवार में आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है।

उत्तराखंड के युवाओं में नशे का ऐसा लत लग चुका है कि अब वे अपने उज्ज्वल भविष्य से दूर होते जा रहे हैं और नशे के आगोश में धीरे-धीरे प्रवेश करते जा रहे हैं। दिन-ब-दिन शराब का नशा हमारे प्रदेश के युवाओं को खोखला करता चला जा रहा है और वह दिन दूर नहीं जब नशे और शराब की वजह से हमारा प्रदेश एक कमजोर शक्तिहीन युवाओं का जमावड़ा बन जाएगा। जहां पर हर वर्ग के लोग नशे की वजह से होने वाले नुकसान को झेल रहे होंगे।

कई जगह आप देख सकते हैं कि स्कूलों एवं कॉलेजों में भी बच्चे शराब पीते हुए पाए गए हैं। यह सब ऐसी घटनाएं हैं जो हमें शर्मसार कर देती है। ऐसी राजनीति करने का क्या फायदा जिससे आर्थिक स्थिति सुधारने का हवाला देकर लोगों को बर्बाद कर रहे हैं, उत्तराखंड के परिवारों का नाश कर रहे हैं और विभिन्न प्रकार के बीमारियां हम अपने लोगों में प्रवेश करने दे रहे हैं। यह सब अब नहीं चलेगा उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी संकल्प लेती है कि जब वह सरकार में आएगी तो 10 दिन के भीतर पूरे प्रदेश में शराब बंदी लागू करेगी और यह अवश्य होगा।

  • उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने 500 पन्नों के ब्लू प्रिंट बहुत ही जल्द लोगो के सामने ला रही है

जिस विकास के नाम पर उत्तराखंड का निर्माण हुआ वो केवल मुख्यमंत्री, लोक सभा सदस्य और विधायक बनाने की दुकान मात्र बन कर रह गई। बीस साल में दस मुख्यमंत्री बन गये परंतु उत्तराखंड के गाँव में ना कोई उधोग लगे, ना कोई अस्पताल का निर्माण हुआ ना कोई अच्छे स्कुल और कॉलेज ही खुल पाये ना ही उत्तराखंड के लोगों को कोई रोजगार ही मिल पाया। हाँ, इन बीस साल में पहाडों की खेती जरुर बंजर हो गई और उत्तराखंड के लोगों ने वहाँ से पलायन जरुर किया। पहाड़ जहाँ आज भी मूलभूत सुविधाओं की कमी है और उनके मौलिक अधिकार भी प्राप्त नही हैं। वहाँ पर स्वास्थ्य सेवायें नही हैं, गाँव में रोड नही हैं, रोजगार के कोई साधन नही हैं और उत्तराखंड के लोग दुर्गम भगोलिक परस्तिथीयो में अपना जीवन यापन करते हैं।

’उत्तराखंड के बने अब 20 साल हो चुके हैं लेकिन विकास की जो गति है वह बहुत ही दयनीय है और हमें कहने में कोई हर्ज नहीं है कि जो राष्ट्रीय दल हैं वह सिर्फ और सिर्फ हमारे राज्य का दोहन किया है। उत्तराखंड की जनता को मूर्ख बनाकर उन्होंने विकास के नाम पर 20 सालों से ठगते आ रहे हैं। लेकिन अब उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ऐसा होने नहीं देगा।

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने 500 पन्नों के चुनावी घोषणा बहुत ही जल्द करने जा रही है जिसमें उत्तराखंड के विकास के सभी आयामों को सूचीबद्ध किया है एवं उत्तराखंड के प्रगति का एक नया इतिहास रचने जा रही है। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ही एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसमें उत्तराखंड के लोगों द्वारा ही नेतृत्व किया जाएगा और उत्तराखंड के लोग ही अपने विकास में भागीदार बनेंगे । अब समय आ गया है कि हमें नेतृत्व को बदलना होगा हमें मनगढ़ंत कहानियां सुनने से बचना होगा और विकास के गति को आगे बढ़ाना होगा’।

प्रेस वार्ता में उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से बंटी सिंह संयोजक नानकमत्ता, नरेश राज शर्मा, संयोजक किच्छा विधानसभा, मनोज कुमार नेगी, उत्तराखंड प्रदेश प्रवक्ता, मोहन ढौडियाल, समाज सेवी उत्तराखंड प्रदेश संयोजक एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here