Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड सरकार ने 27 जुलाई तक बढ़ाया कोविड कर्फ्यू,रात्रि 9:00 बजे तक...

उत्तराखंड सरकार ने 27 जुलाई तक बढ़ाया कोविड कर्फ्यू,रात्रि 9:00 बजे तक खुलेंगे बाजार

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड में कम होते जा रहे कोरोना मामलों के बावजूद सरकार बहुत ज्यादा ढीलाई देने के मूड में नहीं है। सरकार ने 27 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया है। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग आज सोमवार को एसओपी जारी कर दी है।

नई एसओपी के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों से पर्वतीय जनपदों में जाने के लिए कोविड-19 की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। अब सुबह 8:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक बाजार खुलेंगे। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल और वाटर पार्क खोलने की अनुमति भी दे दी गई है।

हवाई मार्ग से आने वाली जिन यात्रियों को वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी हैं, उन्हें भी आने की अनुमति दी गई है। लेकिन वहीं बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर जांच की अनिवार्यता यथावत रहेगी।

विवाह समारोह और शवयात्रा में 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी। जबकि सभी शिक्षण, प्रशिक्षण संस्थान फिलहाल बंद ही रहेंगे। ऑनलाइन कक्षाओं या डिस्टेंस लर्निंग की अनुमति होगी। कोचिंग संस्थान फिलहाल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक गतिविधियां फिलहाल बंद रहेंगी। सभी जिम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।

निगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद ही मिला प्रवेश
नैनीताल में बीते सप्ताह के जैसे इस सप्ताह सैलानियों का जमावड़ा नहीं दिखाई दिया। हालांकि रविवार को सैकड़ों सैलानी पहुंचे। रविवार को सैलानियों का नगर के प्रवेश द्वार में कोविड जांच की गई। इसके बाद ही पर्यटकों को शहर में प्रवेश दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here