Home उत्तराखण्ड कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर मोदी एवं योगी सरकार का किया...

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर मोदी एवं योगी सरकार का किया पुतला दहन

स्थानीय संवाददाता / कोटद्वार। केद्र सरकार की शह पर उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा किसान आंदोलन को कुचलने एवं निर्दोष किसानों की हत्या किये जाने एवं राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तरप्रदेश की प्रभारी प्रिंयका गांधी बाढरा को गिरप्तार किये जाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर धरना प्रदर्शन करते हुए मोदी एवं योगी सरकार का पुतला दहन करते हुए मालवीय उद्यान में धरना दिया साथ ही पूर्व काबीना मंत्री की अगुवाई में सैकडों की सख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस के समक्ष सामूहिक गिरफ्तारी दी।

पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मालवीय उद्यान में काली पट्टी बांधकर मोदी एवं योगी सरकार के द्वारा किसानों के आंदोलन को बलपूर्वक कुचलने एंव आंदोलनकारी किसानों की हत्या किये जाने का घोर विरोध किया गया।

पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि तीन काले कृषि कानूनों को वापिस लिये जाने की मांग को लेकर देश का अन्नदाता किसान विगत दस माह से सडकों पर आंदोलन कर रहे है, लेकिन केन्द्र में बैठी बहरी एवं गूगी सरकार किसानों की मांगों को लगातार अनदेखा कर रही है, कहा कि विगत दिन लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों पर भाजपा के केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे अभिषेक मिश्रा ने जानबूझकर कार चढा दी, जिससे कई किसानों की मौत हो गयी है, कहा कि इस घटना पर आंदोलनकारी शहीद किसानों के प्रति कांग्रेस पार्टी संवेदना व्यक्त करती है।

आरोपियों को सख्त सजा दिये जाने एवं मृतक किसानों के परिजनो को न्याय दिये जाने की मांग करती है। पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने किसानों का दर्द जानने के लिए लखीमपुर खीरी जा रही प्रियंका गांधी की गिरप्तारी की भी घोर निंदा की है। कहा कि मोदी एवं योगी की सरकार देश एवं प्रदेश में गुडांगर्दी कर अराजकता फैला रही है, जिसको अब देश कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। कहा कि इस दुखद घटना पर प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री की चुप्पी इस प्रकार की घटना को संरक्षण दे रही है।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा. चन्द्रमोहन खर्कवाल, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, महिला जिलाध्यक्ष गीता नेगी, पूर्व दर्जाधारी राज्य मंत्री विजय नारायण सिंह, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अमित राज सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत, गीता सिंह, प्रीति सिंह, विनीता भारती,नीलम रावत, गुडडी देवी, राकेश सिंह, प्रदीप सिंह सहित सैकडों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।
संवाददाता – वीरेंद्र रावत