Home उत्तराखण्ड नारायणबगड़ क्षेत्र में 18 प्लस की दूसरी वैक्सीन खेप पहुँचने से,वैक्सीनेशन का...

नारायणबगड़ क्षेत्र में 18 प्लस की दूसरी वैक्सीन खेप पहुँचने से,वैक्सीनेशन का कार्य शुरू

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। नारायणबगड़ क्षेत्र में 18 प्लस के लिए दूसरे चरण की वैक्सीन की खेप के पहुंचने से वैक्सीनेशन का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। रविवार से वैक्सीन की खेप पहुंचने के बाद 18 प्लस के लिए दूसरे चरण का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो गया है। पिछले सप्ताह के अंतिम दिनों में यहां वैक्सीन समाप्त हो गई थी। जिस कारण युवक युवतियों में निराशा पनप गई थी।

शनिवार को पहुंची वैक्सीन की खेप के बाद युवक-युवतियां अपने स्लॉट बुक कराने में व्यस्त रहे तो जिनके स्लाट बुक हो चुके थे, उन्होंने आज वैक्सीन सेंटरों पर जाकर वैक्सीन लगवाई। कडाकोट पट्टी के ग्राम पंचायत चोपता के अति प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं नारायणबगड के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर वैक्सीन सेंटर में रविवार को क्रमशः 90-90 युवक युवतियों को वैक्सीन लगाई गई।

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के वैक्सीन सेंटर की एएनएम शशि सुमन सजवाण ने बताया कि हम लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन करवा रहे हैं। क्रमवार लोगों को वैक्सीन लगा रहे हैं और वैकसीन लगाने के उपरांत उन्हें आधे घंटे के लिए प्रतिक्षा कक्ष में रुकने की सलाह देते हुए उनकी निगरानी कर रहे हैं। इसी तरह कडाकोट पट्टी के ग्राम पंचायत चोपता के स्वास्थ्य केंद्र के वैक्सीन सेंटर पर भी रविवार से वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। बताते चलें कि यह क्षेत्र लगभग 25 ग्राम पंचायतों वाला बडा क्षेत्र है।

जिनके लिए नारायणबगड़ मुख्य बाजार पहुंच कर वैक्सीन लगवाना बहुत ही मुश्किल काम साबित हो रहा था। वैसे भी लॉकडाउन के कारण यातायात सुविधाएं ठप्प हो रखे हैं। तो यहां पर वैक्सीनेशन सेंटर के प्रारंभ होने से यहां के लोगों को बड़ी राहत मिली है।

आज यहां वैक्सीनेशन के प्रारंभ होने के अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत भी मौजूद रहे। उन्होंने गांव में लोगों को मास्क और सेनिटाइजर भी वितरित किए,और लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के टिप्स भी दिए।

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत ने प्रशासन की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह दूरस्थ क्षेत्र में वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर सराहनीय कार्य किया है जिससे यहा दूर दराज के लोगों को सुविधा उपलब्ध हुई है। ब्लॉक कांग्रेस महासचिव मोहन सिंह रावत ने बताया कि चोपता क्षेत्र के लोगों ने उनके यहां पर वैक्सीनेशन सेंटर की सुरुवात करने के लिए शासन प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

ग्राम प्रधान एडवोकेट पृथ्वी सिंह नेगी,प्रधान तुनेड़ा सुनीता देवी,आशा कार्यकर्ती देवेश्वरी देवी,अवतार सिंह सिनवाल, मंजू देवी,फार्मेसिस्ट सुधीर टम्टा, सुबोध उनियाल, एएनएम संगीता,भाजपा ब्लॉक महामंत्री सरोपसिंह सिनवाल, पूर्व प्रधान ऊषा रावत, क्षेपंस.मुकेश सागर आदि लोगों ने वैक्सीनेशन सेंसर में सहयोग किया।
रिपोर्ट -सुरेन्द्र धनेत्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here