Home उत्तराखण्ड प्रधान संगठन नारायणबगड़ ने अपने 12 सूत्रीय मांगों के निराकरण हेतु मुख्यमंत्री...

प्रधान संगठन नारायणबगड़ ने अपने 12 सूत्रीय मांगों के निराकरण हेतु मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। प्रधान संगठन नारायणबगड़ ने अपने 12 सूत्रीय मांगों की मांग के निराकरण हेतु मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है।

प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष भगवती सती, किशोर मनोडी,रमेश गुंसाई, नरेन्द्र भंडारी,अन्नू भंडारी,रीना रावत,गुड्डी नेगी, सहित तमाम प्रधानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन थराली विधायक मुन्नीदेवी को सौंप कर 12 सूत्रीय मांगों के निस्तारण करने की मांग की है।

ज्ञापन में कहा गया है कि सीएससी को ग्राम पंचायतों से 2500 रुपया प्रतिमाह दिए जाने के आदेश को अविलंब वापस लिया जाना चाहिए। कहां गया है कि ग्राम पंचायतें अपने काम करने में सक्षम हैं।

इसलिए सरकार को अपनी हठधर्मिता को छोड़कर ग्राम पंचायतों को स्वतंत्र काम करने देना चाहिए। कहा गया है कि 15वें वित्त की धनराशि में कटौती पर रोक लगाई जाए और पहले की भांति 15वें में कंटेनजेंसी की राशि को 10 प्रतिशत रखी जानी चाहिए।

साथ ही मांग की गई है कि ग्राम प्रधानों का मानदेय 1500 रूपया से बढ़ाकर 10 हजार रुपए करने के साथ ही सेवाकाल समाप्त होने के बाद 5 हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन दिए जाने का आग्रह भी किया गया है।

वहीं कोरोनाकाल में बर्बाद हुए पंचायतों के विकास के अवरुद्ध हुए कार्यकाल को दो साल आगे बढ़ाने की अपील की गई है। प्रधानों ने कहा कि यदि हमारी मांगों का निस्तारण नहीं किया गया तो संगठन प्रदेशभर में पहली जुलाई से धरना प्रदर्शन करने के लिए विवश होगा।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here