Home उत्तराखण्ड शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गो को किया सम्मानित

शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गो को किया सम्मानित

स्थानीय संवाददाता / लैंसडाउन। विधानसभा लैंसडाउन के अन्तर्गत विकासखंड रिखणीखाल के सीमांत ग्रामसभा सिलगांव में शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ज्योति रौतेला ने ग्रामवासियों के साथ स्थानीय समस्याओं पर चर्चा करते हुए कहा कि जब तक गांवों में रोजगार परक सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी तब तक गांवो को पलायन का दंश झेलना पड़ेगा।

जिसके लिए गांव गांव तक सड़क ,बिजली ,पानी, चिकित्सा और शिक्षा मुख्य रूप से उपलब्ध होनी चाहिए। गांवो में सुविधाओ के अभाव में ग्रामवासी पलायन को मजबूर हैं लेकिन भाजपा सरकार द्वारा इस और ध्यान न देते हुए जनता को धोखे में रखते हुए जनता के साथ विश्वासघात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज का और हमारे जीवन का सबसे बड़ा मार्गदर्शक होता है।

आयोजित कार्यक्रम में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ज्योति रौतेला ने महिला मंगल दलों की अध्यक्ष, भोजन माताओं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं बुजुर्ग व्यक्तियों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। वहीं गांव के छात्र छात्राओं को पठन पाठन सामग्री भी वितरित की। आयोजित कार्यक्रम में पूर्व प्रधान सिलगांव मनवर सिंह, जगत सिंह, देवेश आदमी, हरेंद्र सिंह व रविन्द्र रावत आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।
संवाददाता – वीरेंद्र रावत