Home उत्तराखण्ड सड़क दुर्घटना में देवभूमि का लाल शहीद, समूचे पिण्डरघाटी में शोक की...

सड़क दुर्घटना में देवभूमि का लाल शहीद, समूचे पिण्डरघाटी में शोक की लहर

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। कंडवाल गांव के सैनिक सचिन कण्डवाल के दुर्घटना में शहीद होने की सूचना पर उनके गांव और समूचे पिण्डरघाटी में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। बुधवार सुबह मथुरा एक्सप्रेसवे पर हुई सडक़ दुर्घटना में शहीद हुए सचिन कण्डवाल के गांव कण्डवाल गांव में इस दुखद घटना के बाद से सन्नाटा पसरा हुआ है।

गांव वालों को विश्वास ही नहीं हो रहा है, कि हमेशा मुस्कुराते रहने वाला गांव का होनहार सचिन अब उनके बीच नहीं रहा। हालांकि सचिन कण्डवाल का परिवार वर्तमान में देहरादून में रहता है, लेकिन घर गांव में उनके परिवार का आनाजाना लगा रहता है। सचिन कण्डवाल के चचेरे भाई संदीप कण्डवाल ने बताया कि सचिन इसी महीने की शुरुआत में छुट्टी पर देहरादून आया था,और उसकी पोस्टिंग 55 बंगाल इंजीनियरिंग रेजीमेंट में थी।

उसकी यूनिट इन दिनों गलवान घाटी में तैनात है। बताया कि सचिन को 25 जुलाई को ड्यूटी पर जाना था, लेकिन उसे 16जुलाई को यूनिट से बुलावा आ गया था। बुधवार सुबह इलाहाबाद से उनकी कानबाईयां अपने गंतव्य को रवाना हुई थी कि मथुरा एक्सप्रेस वे पर गलत दिशा से आ रहे डंपर ने उसकी कानबाई को टक्कर मार दी,इस दुर्घटना में सचिन कण्डवाल शहीद हो गया। सचिन ने मंगलवार रात को अपने पिता मधु प्रसाद कण्डवाल तथा माता रजनी देवी से फोन पर बातचीत की थी और सुबह इलाहाबाद से जाने की बात कही थी।

सचिन का छोटा भाई सौरभ कण्डवाल 22 गढवाल रेजीमेंट में कारगिल में तैनात है, और छोटी बहन रोजी कण्डवाल नर्सिंग की पढाई कर रही है। पिछले साल सचिन अपनी सगाई पर गांव आया था और अब परिवार के लोग शादी की तैयारियों में लगे हुए थे। लेकिन अनहोनी ने परिवार की खुशीयों को एक पल में मातम में बदल कर रख दिया है। गांव की प्रधान पिंकी देवी, गिरीश कण्डवाल ने बताया कि घटना की खबर मिलने के बाद से ही गांव में शोक की लहर छाई हुई है।

गांव में रह रहे उनके परिजन और करीबी रिश्तेदार इस दर्दनाक हादसे के बाद बुधवार को देहरादून चले गए हैं। ब्लाक प्रमुख यशपाल नेगी, भाजपा जिला मंत्री दलीप सिंह नेगी, मंडल अध्यक्ष एम एन चंदोला, रामेश्वर देवली, पूर्व क्षेपंस उर्मिला रावत ,डा हरपाल नेगी समेत कई प्रबुद्धजनों ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा