Home उत्तराखण्ड हमारी सरकार ने “मेरे बुजुर्ग-मेरे तीर्थ योजना” प्रारंभ की थी, जिसे भाजपा...

हमारी सरकार ने “मेरे बुजुर्ग-मेरे तीर्थ योजना” प्रारंभ की थी, जिसे भाजपा ने बंद कर दिया : हरदा

0

देहरादून। उत्तराखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां जोरों पर हैं। इसी बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवँ लालकुआं क्षेत्र से कांग्रेस के दमदार प्रत्याशी हरीश रावत ने मीडिया को जारी बयान में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड की जनता का भरपूर स्नेह, सहयोग और आशीर्वाद कांग्रेस पार्टी को मिल रहा है, जिससे भाजपाई भयभीत हैं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के राज में उत्तराखंड में अनेकों विकास कार्य रुके हुए हैं। जिन योजनाओं को कांग्रेस सरकार ने प्रारंभ किया था, बीजेपी ने सत्ता में आते ही उन सभी विकास की योजनाओं पर रोक लगा दी।

हरदा ने कहा कि हमारी सरकार के वक्त “मेरे बुजुर्ग-मेरे तीर्थ योजना” प्रारंभ की गई थी, जिसके तहत हम अपने बुजुर्गों व दंपति को सरकारी खर्चे और सरकारी व्यवस्था पर चारधामों में से एक धाम की यात्रा करवाते थे। हमारे सैकड़ों बुजुर्गों ने इस योजना का लाभ उठाकर बद्रीनाथ, केदारनाथ आदि धामों की यात्रा की।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की ही तर्ज पर दिल्ली सरकार और मध्यप्रदेश सरकार ने भी “मेरे बुजुर्ग-मेरे तीर्थ” का कार्यक्रम प्रारंभ किया किन्तु भाजपा की सरकार आई तो उसने हमारी इस योजना को बंद कर दिया। उन्होंने वायदा करते हुए कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने पर इस योजना को पुनः प्रारंभ करेंगे।

पूर्व सीएम हरदा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड के विकास के लिए संकल्परत है। सत्ता में आने पर कांग्रेस पार्टी उन सभी विकास कार्यों को पूर्ण करेगी जो पिछले कार्यकाल के दौरान अधूरे रह गए थे। जिन विकास की योजनाओं को भाजपा ने पूरा नहीं होने दिया उन्हें दोबारा शुरू किया जाएगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें और उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएं।