संवाद जन सरोकारों का....

72वां गणतंत्र दिवस टीएचडीसीआईएल ने सादगी से मनाया

खबर सुने

न्यूज डेस्क। गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश तथा परियोजना कार्यालयों व यूनिटों में सादगी के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में कार्यक्रम का शुभारंभ कॉरपोरेशन के अध्‍यक्ष एवं प्रबन्‍ध निदेशक डी.वी. सिंह ने राष्‍ट्रध्‍वज फहरा कर किया।

इस अवसर पर सुरक्षा कर्मियों द्वारा मार्च पास्‍ट प्रस्‍तुत किया गया। सिंह ने मार्च पास्‍ट व परेड की सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण किया। इसके उपरांत सिंह ने उपस्‍थित जनसमूह को सम्‍बोधित करते हुए गणतंत्र दिवस के महत्‍व, कॉरपोरेशन की उपलब्‍धियां व भावी कार्य योजनाओं पर प्रकाश डाला।

उक्‍त समारोह में अनेक मनोहारी सांस्‍कृतिक कार्यक्रम जैसे देशभक्‍ति, गढ़वाली नृत्‍य प्रस्‍तुत करने के साथ ही पंजाबी भांगड़ा भी प्रस्‍तुत किया गया। इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) विजय गोयल, निदेशक (वित्‍त) जे. बेहेरा, निदेशक (तकनीकी) राजीव विश्‍नोई, मुख्‍य सतर्कता अधिकारी बी.पी. गुप्‍ता सहित अनेक वरिष्‍ठ व कनिष्‍ठ अधिकारीगण, कर्मचारीगण व उनके परिवार के सदस्‍य उपस्‍थित रहे।

टिहरी बांध एवं एचपीपी (1000 मे.वा.), कोटेश्वर एचईपी(400 मे.वा.) तथा गुजरात के पाटन में 50 मे.वा. की पवन विधुत परियोजना, गुजरात के द्वारका में 63 मे.वा. की पवन विधुत परियोजना और उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट की ढुकवां लघु जल विधुत परियोजना एचं कॉसरगोड, केरल की 50 मेगावाट सौर ऊर्जा की कमीशनिंग के साथ ही टीएचडीसीआईएल की संस्थापित क्षमता 1587 मे.वा. हो गई है जिससे यह देश में अग्रणी विधुत उत्पादकों में से एक बन गई है । टीएचडीसीआईएल को मिनी रत्न श्रेणी-। एवं शेड्यूल ए का दर्जा प्राप्त है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: