Home Political भाजपा की स्मृति ईरानी को मिली अमेठी में करारी हार

भाजपा की स्मृति ईरानी को मिली अमेठी में करारी हार

BJP's Smriti Irani faces crushing defeat in Amethi

फाइल फोटो

बीएसएनके न्यूज डेस्क। लोकसभा चुनाव-2024 में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। स्मृति ईरानी समेत कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है। हार का सामना करने के बाद स्मृति ईरानी का बयान आया है। इसमें उन्होंने कहा है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है, संगठन का स्वभाव विश्लेषण करने का है और संगठन विश्लेषण करेगा।

लोकसभा चुनाव-2024 में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है। इसी कड़ी में स्मृति ईरानी का भी नाम है। वो अमेठी से पार्टी की प्रत्याशी थीं। कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने हराया है। इस जीत को शर्मा ने गांधी परिवार और अमेठी की जनता की जीत करार दिया है। वहीं, हार का सामना करने के बाद स्मृति ईरानी का भी बयान आया है।

स्मृति ईरानी ने कहा, मुझे लगता है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है, जो जीते उन्हें बधाई देने का दिन है। संगठन का स्वभाव विश्लेषण करने का है और संगठन विश्लेषण करेगा। एक जनप्रतिनिधि के नाते यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने हर गांव में जाकर काम किया। हार या जीत के बावजूद मैं लोगों से जुड़ी और यह मेरे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है।

किशोरी भैया, मुझे यकीन था कि आप जीतोगे: प्रियंका गांधी
उधर, किशोरी लाल शर्मा की जीत पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने कहा है, किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यकीन था कि आप जीतोगे। आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई।

मुझे सबसे ज्यादा गर्व अपने उत्तर प्रदेश पर है: प्रियंका गांधी
लोकसभा चुनाव नतीजों पर प्रियंका गांधी ने कहा, मैं बहुत खुश हूं। मैं उत्तर प्रदेश की जनता को कहना चाहूंगी कि उन्होंने बहुत विवेक दिखाया और मुझे सबसे ज्यादा गर्व अपने उत्तर प्रदेश पर है। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, मैं दोनों सीटों पर जीता हूं। वायनाड और रायबरेली के मतदाताओं को दिल से धन्यवाद देता हूं,थोड़ा समय लूंगा और तय करूंगा कि कौन सी सीट पर रहूंगा। अभी निर्णय नहीं लिया है. हिंदुस्तान के सबसे गरीब लोगों ने संविधानबचाने का काम किया है।