Home राष्ट्रीय केप्री लोन्स ने तरुण अग्रवाल को समूह के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के...

केप्री लोन्स ने तरुण अग्रवाल को समूह के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में किया नियुक्त

केप्री लोन्स ने तरुण अग्रवाल को समूह के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में किया नियुक्त

बीएसएनके न्यूज डेस्क। केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (केप्री लोन्स), एक प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी, ने अपने डिजिटल परिवर्तन यात्रा के महत्वपूर्ण कदम के रूप में श्री तरुण अग्रवाल को समूह का नया मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी नियुक्त किया है।

तकनीकी नेतृत्व में विशेषज्ञता के साथ, अग्रवाल केप्री लोन्स में नवाचार और संचालन प्रदाक्षिता को बढ़ावा देंगे। उनका ध्यान ग्राहक-केंद्रित समाधानों को बेहतर बनाने और कंपनी के डिजिटल बुनियादी संरचना को आगे बढ़ाने पर होगा। स्केलेबल और विश्वसनीय सिस्टम बनाने में उनकी विशेषज्ञता यह सुनिश्चित करेगी कि प्लेटफ़ॉर्म मजबूत रहे और बढ़ती हुई उपयोगकर्ता मांग को संभालने में सक्षम हो। इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य वित्तीय क्षेत्र में केप्री लोन्स के नेतृत्व को बनाए रखते हुए ग्राहकों के लिए एक सहज और सुरक्षित अनुभव प्रदान करना है।

केप्री ग्लोबल के प्रबंध निदेशक राजेश शर्मा ने कहा, “अपने नए ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के रूप में तरुण अग्रवाल का स्वागत करते हुए हमें खुशी है। केप्री लोन विविध तकनीकों और डेटा विज्ञान का लाभ उठाकर डिजिटलीकरण के एक महत्वपूर्ण पथ पर है। तरुण की नियुक्ति हमारे उस सफर के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिसमें हम अपने ग्राहकों के लिए अतुलनीय मूल्य बनाने के लिए समर्पित शीर्ष NBFCs में अपनी स्थिति सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं। डिजिटलीकरण हमारी सेवाओं को बढ़ाने, बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने, उत्पादों के बीच तालमेल बढ़ाने और निरंतर नवाचार को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण है

अग्रवाल एक अनुभवी पेशेवर हैं, जिन्हें जनरेटिव एआई, बिग डेटा एनालिटिक्स, क्लाउड कंप्यूटिंग, डेवऑप्स, इंफ्रास्ट्रक्चर, प्लेटफॉर्म इंजीनियरिंग और क्वालिटी एश्योरेंस में लगभग 20 वर्षों का अनुभव है। केप्री लोन्स में शामिल होने से पहले, उन्होंने पेटीएम में इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।

उन्होंने एडोब सिस्टम्स, क्वाड एनालिटिक्स (वाइज़र), एक्सपीडिया इंडिया और गुवस नेटवर्क्स में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनकी प्रमुख उपलब्धियों में भारत की आधार वेब सेवाओं को एडोब साइन के साथ एकीकृत करना और AWS और Azure में एक लचीला मल्टी-क्लाउड आपदा पुनर्स्थापना समाधान विकसित करना शामिल है।

उन्होंने आईएमटी गाजियाबाद से बिजनेस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में बी.टेक की डिग्री प्राप्त की है।