Home अंतरराष्ट्रीय क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ का भारत में जलवा कायम

क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ का भारत में जलवा कायम

'Oppenheimer'
क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ का भारत में जलवा कायम

 

बीएसएनके न्यूज / मनोरंजन डेस्क। क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर की कमाई इंडिया में 50 करोड़ रुपए के करीब पहुंच गई है। ओपेनहाइमर इंडिया में बार्बी से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ इंडिया में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर की कमाई इंडिया में 50 करोड़ रुपए के करीब पहुंच गई है। ओपेनहाइमर इंडिया में बार्बी से अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

ओपेनहाइमर ने शुरुआती अनुमान के मुताबिक सभी भाषाओं में अपनी रिलीज के तीसरे दिन भारत में 17.25 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 14.50 करोड़ रुपए और दूसरे दिन 17.25 करोड़ रुपए की कमाई की। फिलहाल ओपेनहाइमर की कुल कमाई 49 करोड़ रुपए हो चुकी है। हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्मों की सबसे बड़ी मूवी ओपेनहाइमर उसी दिन सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जिस दिन बार्बी रिलीज हुई थी।

बता दें कि ओपेनहाइमर फिल्म जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के काम और जीवन पर आधारित है। रॉबर्ट ओपेनहाइमर ने सेकंड वर्ल्ड वॉर के दौरान परमाणु हथियारों के आविष्कार में मदद की थी। उन्हें परमाणु बम के जनक के रूप में जाना जाता था। ओपेनहाइमर फिल्म इतिहास के उस दौर पर आधारित है जब उन्हें एहसास हुआ था कि परमाणु बम का परीक्षण दुनिया को नष्ट कर देगा।

ओपेनहाइमर की कास्ट
क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर में, सिलियन मर्फी ने अहम रोल निभाया है। एमिली ब्लंट को उनकी पत्नी कैथरीन ओपेनहाइमर के रूप में देखा गया। मैट डेमन ने मैनहट्टन प्रोजेक्ट के प्रमुख जनरल लेस्ली ग्रोव्स की भूमिका निभाई। रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने यूनाइटेड स्टेट एटॉमिक एनर्जी कमीशन के सीनियर सदस्य लुईस स्ट्रॉस की भूमिका निभाई। फिल्म में फ्लोरेंस पुघ, केसी एफ्लेक, जोश हार्टनेट, केनेथ ब्रानघ और रामी मालेक भी शामिल हैं।

अमेरिका में ओपेनहाइमर की कमाई
एएफपी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ओपेनहाइमर ने नार्थ अमेरिका बॉक्स ऑफिस पर 80.5 मिलियन डॉलर की कमाई की, जबकि बार्बी ने 155 मिलियन डॉलर की कमाई की। दोनों फिल्में बिल्कुल अलग हैं लेकिन एक ही दिन रिलीज ने रिलीज हुई हैं। एक निचले स्तर की एक ऐसी घटना पैदा की जो दोनों के लिए पर्सनल मार्केटिंग से आगे निकल गई है। इसके साथ में उन्होंने महामारी के साथ-साथ स्ट्रीमिंग सेवाओं के बढ़ने से बुरी तरह प्रभावित सिनेमाघरों को भी एक मौका दिया।