Home दिल्ली दिल्ली में 2 दिन बाद फिर बढ़े कोरोना के मामले, 1095 नए...

दिल्ली में 2 दिन बाद फिर बढ़े कोरोना के मामले, 1095 नए केस 6 मौतों ने बढ़ाई टेंशन

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के नए मामलों में उछाल देखने को मिला है। दो दिन के बाद कोरोना के नए मामलों में तेजी आई है। पिछले 24 घंटों के अंदर दिल्ली में कोरोना के हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर दिल्ली में कोरोना के 1095 नए केस दर्ज किए गए हैं। संक्रमण दर 22.74 प्रतिशत दर्ज की गई. इस दौरान 6 मरीजों की मौत भी हुई है।

हालांकि, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया कि केवल 1 ही मरीज के मौत का प्रारंभिक कारण कोरोना है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 4815 टेस्ट किए गए, इस दौरान 1106 मरीज ठीक भी हुए हैं।

दिल्ली सरकार की जारी हुई हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में अभी कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4995 है। इनमें से 3596 होम आइसोलेशन में हैं. 303 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

सोमवार को आए थे 689 नए मामले
सोमवार (24 अप्रैल) को दिल्ली में 689 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। तीन लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी, एक दिन बाद यानी मंगलवार को कोरोना के चलते दिल्ली में 6 लोगों की मौत हो गई। संक्रमितों की संख्या भी बढ़ी है. जो कि ये काफी डराने वाला आंकड़ा है।

रविवार को हजार से कम थे कोरोना के नए केस
वहीं, रविवार (23 अप्रैल) को दिल्ली में कोरोना के हजार से कम कोरोना के नए मामले सामने आए थे। दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 23 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की संख्या 948 थी, इस दौरान दो लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई थी।

फेस मास्क लगाने की अपील
बता दें कि दिल्ली समेत देश के बाकी हिस्सों में कोरोना के मामलों में बढोत्तरी देखी जा रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई तरह की गाइडलाइन जारी की गई हैं। लखनऊ प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर भी दिशानिर्देश जारी किए है। इसके साथ ही दिल्ली में फेस मास्क पहनने की अपील की गई है।