Home उत्तराखण्ड सुरक्षित जीवन के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी: अर्जुन बिष्ट

सुरक्षित जीवन के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी: अर्जुन बिष्ट

स्थानीय संपादक / देवाल चमोली। पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन, वृहद पौधारोपण के क्षेत्र में कार्य कर रहे देवाल के वृक्षमित्र हरीश चंद्र सोनी के नेतृत्व में तथा नायब तहसीलदार अर्जुन सिंह बिष्ट की अध्यक्षता एवं चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया के सहयोग से नवीन तहसील संचालन परिसर में आंवला,रीठा व अनार के पौधों का रोपड़ किया तथा वृक्षमित्र हरीश चंद्र सोनी ने एक एक पौधा उपहार में भेंट भी किया।

नायब तहसीलदार अर्जुन सिंह बिष्ट ने कहा जलवायु परिवर्तन के कारण मानव जीवन कई रोगों से ग्रस्त हो सकता हैं जिसके लिए हमें जागरूक होनी की जरूरत है तथा वातावरण के संतुलन बनाने में हर मानव की भूमिका होनी चाहिए वही चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया ने कहा आनेवाली पीढ़ी का जीवन तभी सुरक्षित रह सकता हैं जव पर्यावरणीय संतुलन बना रहेगा।

वृक्षमित्र हरीश चंद्र सोनी ने कहा प्रकृति की सेवा ही सबसे महान कार्य हैं हमारा जीवन तभी सुखमय होगा जब हम एक एक पौधा लगाकर इस धरा को देंगे यही एक पौधा बदलते वातावरण का संतुलन बनाएगा। पौधारोपण में राजस्व उप निरीक्षक देवाल नवल किशोर मिश्रा, रा0उ0नि0 जैनबिष्ट प्रमोद नेगी, कांस्टेबल नितिन बिष्ट, पीआरडी जवान प्रकाश आगरी, राजेन्द्र सिंह,अमर राम,देवराम आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा