Home उत्तराखण्ड भारी बारिश से दीवार और गौशाला टूटने पर चार मवेशी मलवे में...

भारी बारिश से दीवार और गौशाला टूटने पर चार मवेशी मलवे में दबे

Four cattle buried under debris after wall and cow shed broke due to heavy rains

 

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। पहाड़ो पर लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। सोमवार रात हुई तेज बारिश के कारण केवर तल्ला के उकाल्यूं तोक में भवानी लाल के घर का चौक भरभराकर धराशायी हो गया,जिसकी चपेट में आकर कमला लाल की गौशाला पूरी तरह जमींदोज हो गई । उनकी तीन गाय और एक बछड़ा मलवे में दब गए।

यह घटना मंगलवार सुबह लगभग तीन बजे की बताई जा रही है। बारिश और भूस्खलन के कारण यहां पर कई घरों पर दरारें पड़ने से यहां रहने वालें परिवारों में भय का माहौल बना हुआ है। भवानी लाल के घर की आगे की दीवार टूटने से उनका घर भी खतरे की जद में आ गया है।

पीड़ितों परिवारों की सूचना पर राजस्व विभाग,एसडीआरएफ और पशुपालन विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ मलवे में दबे जानवरों को निकालने का प्रयास कर दो गायों को बचा लिया जबकि दो अन्य जानवरों को मलवे से निकालने का प्रयास किया जा रहा था। राजस्व उपनिरीक्षक जगदीश चन्द्र ओलिया ने कहा कि दबे हुए जानवरों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं और जिन गायों को बचा लिया गया है वह गंभीर रूप से घायल हैं।

पीड़ित परिवार को उनके जानवरों का मेडिकल आदि करने के उपरांत देवीय आपदा के तहत नियमानुसार मुआवजा दिए जाने की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी ।इस अवसर पर पशुधन सेवक त्रिलोक सिंह राणा,नरेंद्र सिंह, एसडीआरएफ टीम लीडर हर्षवर्धन आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक