Home दिल्ली आईएसबीटी से चलेंगी ग्रीनसेल मोबिलिटी की न्यूगो बसें, बोर्डिंग स्टेशन का संचालन...

आईएसबीटी से चलेंगी ग्रीनसेल मोबिलिटी की न्यूगो बसें, बोर्डिंग स्टेशन का संचालन करने वाला पहला निजी इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड बना

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। ग्रीनसेल मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड (“ग्रीनसेल”) की ओर से भारत के सबसे बड़े प्रीमियम इलेक्ट्रिक कोच ब्रांड, न्यूगो ने आज महाराणा प्रताप आईएसबीटी, कश्मीरी गेट से अपनी सेवाओं के शुभारंभ की घोषणा की। न्यूगो भारत के सबसे पुराने और सबसे बड़े अंतर-राज्यीय बस टर्मिनल, आईएसबीटी से अपनी सेवाएँ शुरू करने वाला पहला निजी इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड बन गया है। आज ब्रांड की ओर से दिल्ली से चंडीगढ़ तक की बस सेवा का उद्घाटन किया गया, जिसे आईएसबीटी से दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव एवं परिवहन आयुक्त, आशीष कुंद्रा तथा ग्रीनसेल के एमडी एवं सीईओ, देवेंद्र चावला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

न्यूगो देश भर के अलग-अलग शहरों के बीच इलेक्ट्रिक कोच के माध्यम से परिवहन सेवा उपलब्ध कराने वाला प्रमुख ब्रांड है जिसका स्वामित्व ग्रीनसेल के पास है, और इस सेवा को पिछले साल ही लॉन्च किया गया था। फिलहाल यह ब्रांड पूरे भारत में अपनी बसों का सफलतापूर्वक संचालन कर रहा है।

जिसमें मुख्य रूप से भोपाल-इंदौर, दिल्ली-चंडीगढ़, दिल्ली-देहरादून, दिल्ली-जयपुर, हैदराबाद-विजयवाड़ा और बेंगलुरु-तिरुपति जैसे शहरों के बीच बस सेवा शामिल है। न्यूगो के सभी कोच आज के जमाने की बिल्कुल नई टेक्नोलॉजी से सुसज्जित हैं, जो ग्राहकों की सुरक्षा, समय की पाबंदी और सहज अनुभव पर विशेष ध्यान देते हुए अलग-अलग शहरों के बीच सफर करने वाले यात्रियों को शुरू से अंत तक की तमाम सुविधाएँ उपलब्ध कराता है।

पर्यटक अब दिल्ली-चंडीगढ़, दिल्ली-देहरादून, दिल्ली-जयपुर के मार्गों के लिए आईएसबीटी से न्यूगो के कोच में सफर कर सकते हैं, और जल्द ही दिल्ली-आगरा मार्ग के लिए भी ब्रांड की ओर से बस सेवा शुरू की जाएगी। न्यूगो के कोच इस बोर्डिंग पॉइंट से हर घंटे प्रस्थान करेंगे। ब्रांड द्वारा आईएसबीटी परिसर के भीतर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी स्थापित किया जाएगा, ताकि बसों के लिए चौबीसों घंटे चार्जिंग सुविधा की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जा सके, साथ ही यात्रियों को भी आरामदेह सफर का अनुभव मिले जो स्वच्छ और हरा-भरा हो।

न्यूगो अपने प्रीमियम लाउंज के जरिए यात्रियों को फ्लाइट में सफर करने जैसा अनुभव प्रदान करता है, और अब ब्रांड की ओर से जल्द ही आईएसबीटी में भी एक मिनी-लाउंज तैयार किया जाएगा। न्यूगो लाउंज में यात्रियों के लिए ढेर सारी सुविधाएँ उपलब्ध होती हैं, जिनमें बैठने के लिए वातानुकूलित व्यवस्था के साथ-साथ भोजन और पेय पदार्थों के बहुत से विकल्प और मर्चेन्डाइज़ शामिल हैं।

यात्री कुली सेवा के माध्यम से अपने सामानों के साथ चेक-इन कर सकते हैं और हल्के-फुल्के भोजन का विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें ताज़ा नाश्ते के विकल्प के साथ-साथ गर्म और ठंडे पेय पदार्थ शामिल हैं। न्यूगो लाउंज आईएसबीटी से सफर करने वाले सभी पर्यटकों के लिए खुला रहेगा, जो अपनी संबंधित बसों में सवार होने के लिए इंतजार करते समय प्रीमियम लाउंज सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।

आईएसबीटी को बोर्डिंग प्वाइंट के रूप में उपयोग करने के इस बेहतरीन अवसर के बारे में अपनी राय जाहिर करते हुए श्री देवेंद्र चावला, सीईओ, ग्रीनसेल, ने कहा, “हमें खुशी है कि हम आईएसबीटी से अधिकृत तौर पर अपनी सेवाओं की शुरुआत करने वाला पहला ई-बस कोच ब्रांड बन गए हैं। हमें इस बात की भी खुशी है कि भारत को हरा-भरा बनाने के हमारे विजन में दिल्ली सरकार ने हमारा भरपूर सहयोग दिया। मैं एक बात और कहना चाहूंगा कि, यह सब कुछ किसी सब्सिडी का लाभ उठाए बिना ही किया गया है। न्यूगो को राज्य में साझा और कनेक्टेड ग्रीनसेल ग्राहक अनुभव को नया स्वरूप देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हमें विश्वास है कि शुरू की गई यह नई सुविधा यात्रियों के लिए मूल्य और उपयोगिता की कसौटी पर खरी उतरेगी।”

न्यूगो आज के जमाने में यात्रा करने का आधुनिक, आरामदायक और सबसे सुरक्षित साधन है, क्योंकि ब्रांड अपने सभी बसों में सीसीटीवी के जरिए निगरानी, ड्राइवर ब्रीथ एनालाइजर, ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्पीड लिमिट पर नियंत्रण जैसी कई सुरक्षा सुविधाएँ उपलब्ध कराता है। न्यूगो के सभी कोच को इलेक्ट्रिकल एवं मैकेनिकल जाँच के साथ-साथ 25 सख्त सुरक्षा जाँच प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है।

न्यूगो कोचों में यात्रा करने वाले पर्यटकों को बस में सवार होने के बाद पानी और टिश्यू उपलब्ध कराए जाते हैं, साथ ही कोच के भीतर मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, अधिक आरामदेह सीटें, पैर रखने के लिए ज्यादा जगह तथा प्रशिक्षित और विनम्र कोच होस्ट की मौजूदगी के अलावा कई तरह की सेवाएँ व सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here