Home crime दिल्ली की कंपनी के नाम पर नकली दवा बनाने की फैक्टरी पकड़ी,

दिल्ली की कंपनी के नाम पर नकली दवा बनाने की फैक्टरी पकड़ी,

0

दिल्ली की फार्मा कंपनी जग सनपाल फार्मास्यूटिकल लिमिटेड के डिप्टी मैनेजर विक्रम रावत ने रायपुर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पूरा मामला खुला

दून पुलिस ने दिल्ली की एक फार्मा कंपनी के नाम से नकली दवा बनाने वाली फैक्टरी पकड़ी है। फैक्टरी चलाने और नकली दवाएं बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। झबरेड़ा हरिद्वार स्थित फैक्टरी और आरोपियों की कार से करीब चार करोड़ की कीमत के 29 लाख कैप्सूल बरामद हुए हैं। पुलिस ने फैक्टरी को सील कर आरोपियों का करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन भी फ्रीज कर दिया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दिल्ली की फार्मा कंपनी जग सनपाल फार्मास्यूटिकल लिमिटेड के डिप्टी मैनेजर विक्रम रावत ने रायपुर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि सचिन शर्मा प्रोपराइटर एसएस मेडिकोज अमन विहार देहरादून अज्ञात लोगों के साथ मिलकर उनकी कंपनी के नाम से जालसाजी, कूटरचना और धोखाधड़ी कर नकली, मिलावटी दवाइयां बनाकर बेच रहा है। शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

सीओ डालनवाला के नेतृत्व में एक रायपुर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने नामजद आरोपी सचिन शर्मा की जानकारी जुटाई तो पता चला कि अमन विहार में उसका एक मेडिकल स्टोर है। इसके बाद पुलिस ने सचिन शर्मा निवासी अशोका पुरम निकट गोदावरी होटल दिल्ली रोड थाना मंगलौर रुड़की हाल पता अमेजन काॅलोनी, सहस्त्रधारा रोड और विकास निवासी ग्राम बेड़ाआसा पोस्ट बेड़ाआसा जानसठ मुजफ्फरनगर हाल पता अमेजन काॅलोनी सहस्त्रधारा रोड को धर्मकांटा रायपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कार में थे और कार से नकली दवाइयों के 24 डिब्बे मिले, जिसमें 7200 कैप्सूल थे।पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मकदूमपुर गांव पर उनकी एक फैक्टरी है। गोदावरी रुड़की स्थित फ्लैट में उनकी ओर से नकली दवाइयां व उससे संबंधित सामग्री रखी है।