Home उत्तराखण्ड हरमनी तल्ली के ग्रामीणों द्वारा बीणा गॉव-झंगोर गॉव व हरमनी तल्ली मोटर...

हरमनी तल्ली के ग्रामीणों द्वारा बीणा गॉव-झंगोर गॉव व हरमनी तल्ली मोटर मार्ग पर शीघ्र कार्य प्रारम्भ करने हेतू उपजिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड,चमोली। हरमनी तल्ली के ग्रामीणों द्वारा बीणा गॉव-झंगोर गॉव व हरमनी तल्ली मोटर मार्ग पर शीघ्र कार्य आरम्भ किये जाने हेतु उपजिलाधिकारी थराली को ज्ञापन प्रेषित किया गया है। जिसमें उन्होनें चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह के अन्तर्गत सडक निर्माण कार्य आरम्भ नही किया जाता है तो वे आन्दोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

ग्रामीणों द्वारा उपजिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा गया कि हरमनी -करच्छूडा मोटर मार्ग के किमी 01 से बीणा गॉव-झंगोर गॉव-हरमनी तल्ली मोटर मार्ग को वर्ष 2018 में स्वीकृति प्राप्त हुई थी। जिसमें समरेखण,तकनीकी दृष्टी,भूवैज्ञानिक आख्या एवं ग्राम वासियों की सहमति के आधार पर 15 दिसंबर 2021 को वित्तिय स्वकृति प्रदान की गयी तथा 21 दिसंबर 2021 को उक्त मोटर मार्ग पर टेण्डर प्रतिक्रिया भी शुरू हो चुकी है। लेकिन इसके बाद भी उक्त मोटर मार्ग पर कार्य आरम्भ नही किया गया है जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।

वहीं लोनिवि के अधिशासी अभियंता अजय काला ने इस संबंध में पूछने पर दूरभाष पर बताया कि उक्त मोटर पर हरमनी के ग्रामीण गजेन्द्र सिंह द्वारा उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर कर रखी है। जिसमें गजेन्द्र सिंह ने अपनी आवासीय भवनों, खेतो और पेड पौधों के लिए सडक निर्माण से नुकसान से बचाने की अपील की हुई है। एक्शन ने कहा कि उच्च न्यायालय के जांच आख्या मांगे जाने के अनुपालन में कार्रवाई कर माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है और उसके बाद जैसा निर्णय अथवा निर्देश प्राप्त होते हैं उसके अनुरूप उक्त मोटर मार्ग के निर्माण में अमल लाया जाना संभव हो सकेगा।

हालांकि उपजिलाधिकारी को दिये ज्ञापन में ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अन्तर्गत तुरन्त कार्य आरम्भ नही होता है वे भी धरना प्रदर्शन करने के साथ माननीय उच्च न्यायालय की शरण में जाने को विवश होगे। ज्ञापन में सामाजिक कार्यकर्ता मंगल सिंह,लक्ष्मण सिंह,हरेंद्र परिहार,जगत सिंह,नन्दन सिंह, जानकी देवी,गोपाल सिंह,राजेन्द्र सिंह आदि के हस्ताक्षर हैं।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक