Home अंतरराष्ट्रीय मोरारी बापू ने दिहोर मार्ग दुर्घटना, लीबिया और यूपी में बाढ़ पीड़ितों...

मोरारी बापू ने दिहोर मार्ग दुर्घटना, लीबिया और यूपी में बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि की घोषणा की

Morari Bapu announces assistance for Dihor road accident, Libya and flood victims in UP

बीएसएनके न्यूज / नई दिल्ली डेस्क l कल भावनगर से मथुरा जा रही बस में सवार लोगों का आगरा के पास हादसा हो गया जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु और रामचरितमानस के प्रतिपादक मोरारी बापू ने इस भयानक दुर्घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी है और उनके परिवारों को 15,000 रुपये की राशि अर्पण की है। कुल मिलकर, 1,80,000रुपये की सहायता दी है।

Morari Bapu

उत्तरी अफ़्रीका पर मानो इस समय प्रकृति कहर बरपा रही है। मोरक्को में विनाशकारी भूकंप में 2,000 से अधिक लोगों की जान जाने के कुछ ही दिनों बाद, अफ्रीकी देश लीबिया में एक अन्य प्राकृतिक आपदा में हजारों लोगों की जान चली गई है। लीबिया में भारी बारिश के कारण दो बाँध टूट गए, जिसमें 5,000 से अधिक लोगों की जान चली गई और 10,000 से अधिक लोग अब भी लापता हैं। पूज्य मोरारी बापू ने इस दुखद दुर्घटना में राहत के तौर पर 25,00,000 रुपये की सहायता अर्पण की है।यह राशि लीबिया में रेड क्रिसेंट संस्था को स्थानीय बैंक खुलने पर भेजी जाएगी।

उसी प्रकार, कुछ दिन पहले लखनऊ, कानपुर और उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में बाढ़ के कारण 26 लोगों की जान चली गई थी। श्री चित्रकूट धाम ट्रस्ट ने बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 लाख रुपये का योगदान दिया है। कुल मिलाकर, मोरारी बापू ने इन घटनाओं में 31,80,000 रुपये की सहाय दी है।

पूज्य मोरारी बापू ने मृत आत्माओं की मुक्ति के लिए भगवान हनुमान के चरणों में प्रार्थना की है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।