Home अल्मोड़ा संयुक्त ट्रेड यूनियन के आहावान पर देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन विभिन्न...

संयुक्त ट्रेड यूनियन के आहावान पर देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन विभिन्न संगठनों ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन और सभा का किया आयोजन

बीएसएनके न्यूज डेस्क / अल्मोड़ा। संयुक्त ट्रेड यूनियन के आहावान पर आयोजित देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन भी गांधी पार्क में विभिन्न संगठनों ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन और सभा का आयोजन किया।

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि देश भर में मजदूर किसान,नौजवान, छात्र, महिलाएं व अनेक संगठन अपनी समस्याओं को लेकर जहां सरकार से अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत हैं वहीं केंद्र सरकार का इसपर रवैया बेहद असंवेदनशील है, जो कि बेहद निंदनीय है।

किसी भी लोकतांत्रिक सरकार की जहां ये जिम्मेदारी है कि वह जनता की जायज मांगों का समाधान उनसे वार्ता करे वहीं केंद्र की मोदी सरकार जनता के बीच सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर रही है ,जिससे वह जनता के बुनियादी सवालों से ध्यान भटका सके। वक्ताओं ने कहा कि उसकी यह चाल बेनकाब हो चुकी है। सत्ता का दुरुपयोग कर वह लंबे समय तक सत्ता में बने नहीं रह सकती।

वक्ताओं ने कहा कि ये अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जहां सरकार की जिम्मेदारी जनता के सवालों का न्यायपूर्ण समाधान करे वह मुफ्त राशन के नाम पर सस्ती लोकप्रियता बटोरने की कोशिश कर रही है, जबकि यह राशन का खर्च देश की आम जनता का है।

जो सरकार दुनिया में अपना डंका बजाने की बातें कर रही है वहां जनता इस हाल में जी रही है कि उसे मुफ्त राशन की आवश्यकता हो इससे शर्मनाक बात क्या हो सकती है, जो सरकार जनता के स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार की व्यवस्था कर पाने में असमर्थ है ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक़ नहीं है।

वक्ताओं ने कहा कि मांगे पूरी होने तक यह संघर्ष और व्यापक रूप धारण करेगा जिस प्रकार गांधी जी के सिद्धांतों पर चलते हुए किसान आंदोलन ने सरकार के तानाशाही को झुकने को मजबूर किया ।

धरना प्रदर्शन में सभा को  नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी जोशी, केंद्रीय पेंशनर्स एसोसिएशन महेश आर्या के अतिरिक्त आशा करकर्ती यूनियन, भोजन माता कर्मचारी यूनियन ,पीटीसी,सहित जनवादी महिला समिति,सीटू, किसान सभा के लोगों ने संबोधित किया।

सभा में संगठनों के नेतृत्वकारी लोगों के अतिरिक्त चंदा बिष्ट, नीतू कांडपाल, बसंती, हेमा अधिकारी, प्रेमा जड़ोत, ममता तिवारी, कमला जोशी, अंजना आर्या पुष्पा देवी माया नेगी गंगा देवी, सहित अनेक लोगों ने भाग लिया।

रिपोर्ट – दिनेश पांडे,स्थानीय संवाददाता