Home sports पाकिस्तान ने चार हार का क्रम तोड़ा, अफरीदी और फखर ने दिलाई...

पाकिस्तान ने चार हार का क्रम तोड़ा, अफरीदी और फखर ने दिलाई जीत; बांग्लादेश विश्व कप से हुआ बाहर

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/स्पोर्ट्स :- बांग्लादेश की टीम सात मैचों में छठी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों मैचों में जीत के बाद वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। हालांकि, इसके लिए उसे अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

बांग्लादेश की टीम सात मैचों में छठी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों मैचों में जीत के बाद वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। हालांकि, इसके लिए उसे अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश अब श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश अब श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

फखर ने की शानदार वापसी
पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। अब्दुल्ला शफीक ने 68 रन बनाए। जमान और शफीक ने पहले विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को मजबूत शुरुआत दिलाई। फखर पिछले कुछ मैचों में खराब फॉर्म के कारण नहीं खेले थे। उन्हें इमाम उल हक की जगह शामिल किया गया। फखर ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और टीम को जीत दिलाई।
नहीं चला बाबर का बल्ला
कप्तान बाबर आजम का बल्ला इस मैच में नहीं चला। वह टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं, लेकिन एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। बाबर नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने मैच को समाप्त किया। रिजवान 26 और इफ्तिखार 17 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए तीन विकेट मेहदी हसन मिराज ने लिए।
वसीम और शाहीन ने लिए तीन-तीन विकेट
इससे पहले बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन महमूदुल्ला ने बनाए। उन्होंने 56 रन की पारी खेली। लिटन दास 45, कप्तान शाकिब अल हसन 43 और मेहदी हसन मिराज 25 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए। हारिस रऊफ को दो सफलता मिली। इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।
बांग्लादेश ने विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया न्यूनतम स्कोर
इससे पहले शाहीन शाह आफरीदी (3/23) की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की पारी 45.1 ओवर में 204 रन पर सिमट गई। यह विश्वकप में बांग्लादेश का पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कम स्कोर है। इससे पहले उसने 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कम 221 रन बनाए थे। महमूदुल्लाह (56) ने वनडे में 28वां अर्धशतक लगाते हुए लिटन दास (45) के साथ 79 रन की साझेदारी की, जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 43 रन बनाए।
शुरुआती तीन विकेट 23 रन पर गिरे
इस मैच से पहले पावरप्ले में महज दो विकेट लेने वाले शाहीन ने पहले ही ओवर में तंजिद हसन (0) को आउट कर दिया। अगले ओवर में उन्होंने नजमुल हुसैन (4) को मीर के हाथों कैच करा बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट पर 6 रन कर दिया। रऊफ ने मुशफिकुर (5) को आउट कर बांग्लादेश को मुश्किल में डाल दिया, लेकिन शाहीन के गेंदबाजी से हटने के बाद लिटन और प्रोन्नत कर नंबर पांच पर भेजे गए महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश को संभाला। जब लगा कि दोनों टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाएंगे, तभी लिटन (45) इफ्तिखार की गेंद पर आगा को बेहद आसान कैच दे बैठे। शाहीन ने दूसरे स्पैल में आते ही खतरनाक दिख रहे महमूदुल्लाह को बोल्ड कर दिया।