Home राष्ट्रीय अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का बड़ा बयान

अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का बड़ा बयान

Pakistani Defense Minister
Pakistani Defense Minister

बीएसएनके न्यूज डेस्क। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने मोदी सरकार के खिलाफ जहर उगला है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में 370 की वापसी पर बड़ा बयान दिया है. ख्वाजा ने कहा है कि हम अनुच्छेद 370 और 35A पर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के रुख से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार और उमर अब्दुल्ला-कांग्रेस गठबंधन कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली चाहते हैं।

ख्वाजा आसिफ के इस बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है कि कांग्रेस हमेशा देशविरोधियों के साथ रही है। पाकिस्तान 370 पर कांग्रेस-NC के रुख का समर्थन कर रहा है। मालवीय ने कहा कि ऐसा कैसे कि पन्नू से लेकर पाकिस्तान तक, राहुल गांधी और उनकी कांग्रेस, हमेशा भारत के हितों के प्रतिकूल लोगों के पक्ष में दिखाई देती है?

बीजेपी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर से लेकर बांग्लादेश तक कांग्रेस का रुख पाकिस्तान जैसा है। दरअसल, जियो न्यूज पर हामिद मीर की कैपिटल टॉक पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा से जब ये पूछा गया कि फारूक अब्दुल्ला के पिता शेख अब्दुल्ला और पंडित नेहरू के बीच 370 और 35A तय हुआ था. मौजूदा चुनाव में ये दोनों पार्टियां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस कहती है कि वे जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 और 35A को फिर से बहाल करेंगे. क्या आपको ऐसा लगता है यह संभव होगा?

इस पर आसिफ ख्वाजा ने कहा कि मेरा ख्याल है कि ये संभव है। इस मुद्दे पर कइयों बार डिबेट हुई है. दोनों पार्टियां अपने-अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी ये बात कही है। अगर वहां कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की सरकार बनती है तो मुझे लगता है कि ऐसा संभव होगा।

राहुल सत्ता चाहने के लिए दुश्मनों का साथ देते हैं- मनजिंदर सिंह सिरसा
पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के बयान पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि ख्वाजा ने यह क्यों कहा क्योंकि जो पाकिस्तान का झंडा है, जो पन्नू का झंडा है देश तोड़ने का, वहीं राहुल गांधी का झंडा है देश तोड़ने का. जो चीन का झंडा है वही कांग्रेस का झंडा है, जो चीन चाहता है वही कांग्रेस चाहता है. राहुल गांधी सत्ता चाहने के लिए देश के दुश्मनों के साथ हाथ मिलाते हैं. देश तोड़ने वालों का साथ देते हैं।