Home Political प्रियंका और गहलोत हेलीकॉप्टर से दौसा के लिए रवाना,

प्रियंका और गहलोत हेलीकॉप्टर से दौसा के लिए रवाना,

0

विधानसभा चुनाव 2023 के घमासान में राजस्थान में ERCP एक बड़ा चुनावी मुद्दा है। इस मुद्दे को और जोर-शोर से उठाने के लिए प्रियंका गांधी आज दौसा के कंदोली गांव में जनसभा करने पहुंच रही हैं।

दौसा में प्रियंका गांधी की रैली से पहले विरोध के स्वर गूंजने लगे हैं। सवाई माधोपुर से कांग्रेस के टिकट दावेदार लइक अहमद के समर्थकों ने दौसा के जयपुर-आगरा हाइवे-21 पर नारेबाजी की और प्रदर्शन भी किया। साथ ही कहा, दानिश अबरार ने आज तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी और बदतमीजी के कई मामले हैं। वहीं, लइक अहमद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि टिकट की लाइन से दानिश अबरार बाहर हो चुके हैं।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और महासचिव प्रियंका गांधी आज दौसा के सिकराय के कांदोली में जनसभा को सम्बोधित करेंगी। कांग्रेस ने 16 अक्टूबर को ERCP पर जन जागरण यात्रा बारां से शुरू की थी। आज दौसा में इस जन जागरण यात्रा का समापन है। प्रियंका गांधी आज ओबीसी आरक्षण और ERCP पर केंद्र सरकार पर जुबानी हमला करेंगी। प्रियंका गांधी-सीएम अशोक गहलोत जयपुर पहुंच गए हैं। हेलीकॉप्टर से दौसा के लिए रवाना हो गईं हैं।

प्रियंका गांधी सुबह 11:30 बजे विशेष विमान से जयपुर के लिए रवाना हो गईं। उसके बाद दोपहर 12:15 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ जयपुर पहुंचेंगी। जयपुर से हेलीकॉप्टर के द्वारा दोनों एक बजे कांदोली पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि ERCP के जरिए कांग्रेस 25 सीटों को साधने की जुगत में है। केंद्र पर ERCP को लेकर कांग्रेस वादाखिलाफी का आरोप लगा रही है। प्रियंका गांधी की राजस्थान में निवाई के बाद दौसा में यह दूसरी जनसभा होगी। इस जनसभा के लिए जिस स्थान को फाइनल किया गया है, ये वही गांव है जहां भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और यात्रियों को रोका गया था। इसीलिए सभी की निगाहें इसी जनसभा पर टिकी हुई हैं।

प्रियंका गांधी आज सिकराय में सभा के बाद सवाई माधोपुर पहुंचेंगी
प्रियंका गांधी आज सिकराय में सभा के बाद सवाई माधोपुर पहुंचेंगी। दोपहर करीब तीन बजे सिकराय से हेलीकॉप्टर के जरिए रवाना होंगी। उसके बाद दोपहर करीब 3:30 बजे रणथंभौर स्थित शेरपुर रेलीपैड पहुंचेंगी। उनका करीब दो से तीन दिन का रणथंभौर नेशनल पार्क भ्रमण का कार्यक्रम बताया जा रहा है। प्रियंका गांधी होटल शेरबाग में स्टे रहेगा। राउंट द क्लॉक पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा ड्यूटी लगाई गई है।