Home उत्तराखण्ड सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण पर मुआवजा दिए जाने के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम...

सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण पर मुआवजा दिए जाने के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बीएसएनके न्यूज / नारायणबगड़ डेस्क । सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण के लिए भूमि तथा परिसंपत्तियों को अधिग्रहण करने और उनके मुआवजा दिए जाने के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

शनिवार को सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण के तहत कुलसारी, हरमनी,मीग गधेरा,पंती,नारायण बगड़ और नवगांव के प्रभावितों के लिए जन सुनवाई कार्यक्रम उप जिलाधिकारी अबरार अहमद की अध्यक्षता मे ब्लॉक सभागार नारायण बगड़ में आयोजित की गयी। जिसमें बड़ी संख्या में प्रभावितों ने शिरकत कर अपनी शिकायतें दर्ज कराई।

Simli-Gwaladam National Highway

जन सुनवाई के दौरान 66 बीआरओ के कमान अधिकारी मनोहर कुमार ने प्रभावितों की समस्या सुनी और उनके समाधान के बारे में जानकारी दी।इस मोके पूर्व कनिष्ठ प्रमुख दलबीर सिंह रावत,नरेन्द्र रावत,व्यापार संघ अध्यक्ष जयवीर कंडारी आदि ने कहा व्यापारियों और ग्रामीण प्रभावितों को जब-तक उचित मुआवजा नहीं मिल जाता तब तक किसी भी प्रभावितों को उनके संपतियों से ना हटाया जाय। लोगों ने बीआरओ पर आरोप लगाया कि रोड चौड़ीकरण के दौरान कई स्थानों पर सुरक्षा दीवालों का निर्माण नहीं किया गया है और कई सम्पर्क मार्ग सड़क चौड़ीकरण के समय छतिग्रस्त हो गए थे, जिन्हें तुरंत बनाया जाना अतिआवश्यक है।

इस मौके पर कमान अधिकारी मनोहर कुमार ने बताया बाजार कि जनसुनवाई का उद्देश्य मुख्य रूप से पूर्व में सड़क चौड़ीकरण के समय जो मुआवजा नही दिया गया था और जहां जहां डिफेक्टिव कटिंग शेष रह गई थी लोगों की उन जमीनों और संपत्तियों को अधिग्रहण करने के संबंद्ध में चर्चा की गई जिस पर लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई जिससे प्रभावितों में कोई भ्रांति पैदा न होने पाए।

सड़क चौडीकरण पर आम लोगों के भ्रम पर उन्होंने बताया कि रिहायशी इलाकों में 10 मीटर ही रोड कटेगी बाकी जहां जहां खुली जगह होगी वहां पर 15 मीटर तक रोड चौड़ी होनी है। कहा कि जिनकी भी जमीन और मकान इसकी जद में आयेंगे उन्हें मुइवाजा दिया जायेगा।

इस मौके पर तहसीलदार गिरीश चंद्र तिवारी,खंड विकास अधिकारी रमेश चंद्र अमोली, व्यापर संघ अध्यक्ष जयवीर कंडारी,राजस्व निरीक्षक जगदीश गैरोला, रजिस्ट्रार कानूनगो राजेश्वरी रावत,राजस्व उप निरीक्षक,उप कमान अधिकारी बीआरओ केशव काम्बले,कनिष्ट अभियंता सुमित कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह,दयाल सिंह, सुदर्शन कनेरी,हरेंद्र परिहार सहित सेकड़ो लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय सम्पादक