खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क/अंतरराष्ट्रीय :- इस्राइल और हमास के युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज चीन पहुंचे हैं। यहां वह अपने चीनी समकक्ष से मुलाकात करेंगे।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन चीन दौरे पर हैं। इस्राइल-हमास के युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज चीन पहुंचे हैं। यहां वह अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार चीनी राष्ट्रपति शी जिंगपिंग के निमंत्रण को स्वीकार करने के बाद क्रेमलिन राष्ट्रपति पुतिन के चीन के दौरे के लिए तैयार हुए थे। इससे पहले पुतिन ने पिछले साल मार्च में चीन का दौरा किया था।

पुतिन ने हेग की अदालत द्वारा वॉरंट जारी करने के बाद इंटरनेशनल सीमा को पार नहीं किया है। ऐसे में युद्धग्रस्त यूक्रेन की यात्रा के अलावा यह पुतिन की पहली विदेश यात्रा है। सूत्रों की मानें तो पुतिन केवल उन्हीं देशों का यात्रा करेंगे जहां उनकी सुरक्षा की पूरी गारंटी हो और चीन उन देशों में से एक है।

हालांकि, अगस्त में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले ब्रीक्स शिखर सम्मेलन में भी राष्ट्रपति पुतिन शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने खुद को सितंबर में दिल्ली में आयोजित होने वाले जी20 सम्मेलन से भी दूर कर लिया था। चीन के इस दौरे में पुतिन और शी जिनपिंग मौजूदा समय में जारी इस्राइल और हमास के बीच युद्ध पर भी चर्चा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुतिन बेल्ट एंड रोड फोरम के लिए चीन का दौरा कर रहे हैं।

Previous articleबेल्जियम में दो की जान लेने वाले आतंकी का वीडियो वायरल! खुद को बता रहा IS का सदस्य
Next article‘राम’ की मोहब्बत में बेहिसाब दीवानी थीं माधुरी, प्यार के लिए सात समंदर पार जा पहुंची ‘मोहिनी’