Home उत्तराखण्ड संस्कार भारती देहरादून और डॉ. उषा आरके करेंगे ‘राम चित्र कथा’ की...

संस्कार भारती देहरादून और डॉ. उषा आरके करेंगे ‘राम चित्र कथा’ की मेजबानी

Sanskar Bharti Dehradun
Sanskar Bharti Dehradun and Dr. Usha RK will host 'Ram Chitra Katha'

 

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। संस्कार भारती देहरादून और कला सलाहकार व भारतीय दूतावास, मॉस्को की पूर्व सांस्कृतिक निदेशक डॉ. उषा आरके ने आज अपने आगामी उल्लेखनीय कार्यक्रम ‘राम चित्र कथा’ की घोषणा करी। नृत्य और चित्रात्मक सुलेख की यह अनूठी प्रदर्शनी भरतनाट्यम नर्तक सत्यनारायण राजू और सुलेख कलाकार परमेश्वर राजू की अतुलनीय प्रतिभाओं को एक साथ लाएगी।

यह कार्यक्रम 7 जुलाई को देहरादून के जीएमएस रोड स्थित ओलंपस हाई के ऑडिटोरियम में होने जा रहा है। ‘राम चित्र कथा’ कलात्मक प्रतिभा और सांस्कृतिक मिश्रण का एक मनोरम प्रदर्शन होगा, और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव प्रदान करेगा।

यह कार्यक्रम ओलंपस हाई, फिक्की फ्लो उत्तराखंड, ब्रीथिंग आर्ट्स और केएसएम फिल्म्स प्रोडक्शन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

Sanskar Bharti Dehradun
Sanskar Bharti Dehradun and Dr. Usha RK will host ‘Ram Chitra Katha’

कार्यक्रम में सत्यनारायण राजू और परमेश्वर राजू के अद्वितीय संयोजन के जरिये शास्त्रीय भारतीय नृत्य शैली भरतनाट्यम और चित्रात्मक सुलेख का एक सहज मिश्रण देखने को मिलेगा।

उपस्थित दर्शक नृत्य और सुलेख के माध्यम से एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली कथा का अनुभव कर सकेंगे, जहाँ कलाकार जटिल नृत्य रचनाओं और अद्भुत सुलेख चित्रों को एक साथ जोड़कर भगवान राम की कालातीत कहानी को जीवंत करने का प्रयास करेंगे।

इस प्रस्तुति का उद्देश्य दर्शकों को भारतीय पौराणिक कथाओं की आकर्षक दुनिया में ले जाना और कलात्मक कहानी कहने की सुंदरता का प्रदर्शन करना है।

आगामी कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, डॉ. उषा आरके ने कहा, “हमें भरतनाट्यम और चित्रात्मक सुलेख का संगम ‘राम चित्र कथा’ प्रस्तुत करते हुए बेहद खुशी हो रही है।

यह कार्यक्रम सत्यनारायण राजू और परमेश्वर राजू की कलात्मक प्रतिभा को एक साथ लाएगा, भारतीय संस्कृति और रचनात्मकता का उत्सव साबित होगा, और हमारे सभी दर्शकों को एक अनूठा और गहन अनुभव प्रदान करेगा।