Home Political स्वामी प्रसाद मौर्य ने “हिंदू धर्म” की गढ़ी नई परिभाषा, कहा- ,...

स्वामी प्रसाद मौर्य ने “हिंदू धर्म” की गढ़ी नई परिभाषा, कहा- , ”हिंदू फारसी शब्द है, फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ राजनीतिक :- अपने बयानों को लेकर सुखियो में रहने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म की एक नई परिभाषा गढ़ी है। उन्होंने कहा, ”हिंदू फारसी शब्द है। फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है। हम इसे धर्म कैसे मान सकते हैं। हम जिसको हिंदू धर्म मानते हैं वह हिंदू धर्म है ही नहीं। अगर हिंदू धर्म होता तो सबको बराबर का दर्जा दिया जाता। हिंदू राष्ट्र की मांग पूरी तरह संविधान विरोधी है। ऐसी मांग करने वाले देशद्रोही हैं।”

दरअसल, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य हरदोई में एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान प्रदेश और केंद्र की सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग संविधान खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। आरक्षण भी खत्म करने के प्रयास निरंतर किए जा रहे हैं। सरकार युवाओं का हक मार रही है। सरकार अपने पूंजीपति मित्रों के हाथ में सरकारी संस्थाएं बेच रही है।

स्वामी प्रसाद ने कहा कि दुनिया में बच्चा पैदा होने की प्रक्रिया एक ही है। हर जगह मां के पेट से ही बच्चा पैदा होता है। मगर यहां के ढोंगी और पाखंडी लोग अलग नियम बना लेते हैं। कहते हैं कि कोई मुंह से पैदा हुआ, कोई बाहू से पैदा हुआ, कोई जांघ से पैदा हुआ, कोई पैर से पैदा हुआ।’ उन्होंने भाजपा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों ने चंद्रयान पर सफल लैंडिंग इसका श्रेय प्रधानमंत्री लेना चाहते है इसी लिए विशेष सत्र बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि चंद्रयान जहां से लैंड किया था। उस जगह का नाम किसी महान वैज्ञानिक के नाम पर रखा जाना चाहिए था। लेकिन मोदी ने इसमें भी राजनीति की। उन्होंने कहा कि भाजपा का मालूम हो चुका है कि 2024 में उसकी हार निश्चित है।